Bihar Politics: JDU के पूर्व अध्यक्ष का नीतीश कुमार पर निशाना, बोले- बिहार सीएम को ये तो करना ही होगा
Advertisement

Bihar Politics: JDU के पूर्व अध्यक्ष का नीतीश कुमार पर निशाना, बोले- बिहार सीएम को ये तो करना ही होगा

RCP Singh Statement: आर सी पी सिंह ने कहा कि बिहार की जनता ने एनडीए को 2025 तक सरकार चलाने का बहुमत दिया था,  लेकिन, बीच में दल-बदल लेने की वजह से जेडीयू की सेहत और मुख्यमंत्री की सुचिता भी प्रभावित हुई है.

Bihar Politics: JDU के पूर्व अध्यक्ष का नीतीश कुमार पर निशाना, बोले- बिहार सीएम को ये तो करना ही होगा

RCP Singh Nitish Kumar: पूर्व केंद्रीय मंत्री और जेडीयू के पूर्व अध्यक्ष आर सी पी सिंह जेडीयू छोड़ने के बाद अब राज्य के दौरे पर निकले हैं. आर सीपी सिंह ने गुरुवार को जेडीयू के आरजेडी में विलय के संबंध में पूछे जाने पर कहा कि अब उनके पास कोई विकल्प नहीं है. उन्होंने कहा कि वे 'राजद शरणम् गच्छामि' हो गए हैं.

नीतीश कुमार पर जमकर साधा निशाना 

गोपालगंज रवाना होने के क्रम में उन्होंने गुरुवार को पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि नीतीश कुमार अब कितना पलटी मारेंगे. पत्रकारों द्वारा यह पूछे जाने पर कि आपके कारण नीतीश एनडीए से अलग हुए प्रश्न पर उन्होंने कहा कि कुछ तो बहाना बनाएंगे.

आर सीपी सिंह ने कहा कि चार बार तो अभी तक पलटी मार (पाला बदल) चुके हैं. 1994, 2013, 2017 और अब 2022 में पाला बदल चुके हैं. क्या आरजेडी में जेडीयू का विलय होगा, इसपर उन्होंने कहा कि उनके पास विकल्प ही क्या बचा है, ये तो करना ही होगा. वो (नीतीश कुमार) तो बिल्कुल शरणम् गच्छामि हो चुके हैं, तो बचा क्या है.

बीजेपी में जाने के संबंध में पूछे जाने पर सिंह ने कहा कि वे बिहार भर में कार्यकर्ताओं से मिलेंगे और उसके बाद ही कोई निर्णय लेंगे. उन्होंने कहा कि सभी विकल्प खुले हैं.  उन्होंने कहा कि बिहार की जनता ने एनडीए को 2025 तक सरकार चलाने का बहुमत दिया था,  लेकिन, बीच में दल-बदल लेने की वजह से जेडीयू की सेहत और मुख्यमंत्री की सुचिता भी प्रभावित हुई है. उन्होंने कहा कि जो उम्मीदवार महागठबंधन के खिलाफ चुनाव हारकर अपनी आहुति दी, उन उम्मीदवारों का क्या होगा? इस पर भी पार्टी नेतृत्व को सोचना चाहिए. 

कैलाश विजयवर्गीय ने भी बोला हमला

बीजेपी के नेता कैलाश विजयवर्गीय ने भी नीतीश कुमार पर हमला बोला है. नीतीश कुमार के आरजेडी के साथ जाने पर कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, 'जिस दिन बिहार की सरकार बदली, उस दिन मैं विदेश में था. तो किसी ने बोला कि ये तो हमारे यहां होता कि लड़कियां कभी भी बॉयफ्रेंड बदल लेती हैं. बिहार के मुख्यमंत्री भी ऐसे ही हैं. पता नहीं कब किससे हाथ मिला लें, कब किसका हाथ छोड़ दें.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news