सब रजिस्‍ट्रार के ठिकानों पर Special Vigilance Unit का छापा, मिली इतनी संपत्ति; फटी रह गईं अधिकारियों की आंखें
Advertisement
trendingNow11049377

सब रजिस्‍ट्रार के ठिकानों पर Special Vigilance Unit का छापा, मिली इतनी संपत्ति; फटी रह गईं अधिकारियों की आंखें

विजिलेंस यूनिट के अधिकारियों ने एक साथ समस्तीपुर के सब रजिस्ट्रार के पटना, मुजफ्फरपुर और समस्तीपुर के ठिकानों पर छापेमारी की. प्राथमिक जांच में अवैध कमाई का आरोप सही पाए जाने के बाद यह कार्रवाई शुरू की गई है.

विजिलेंस यूनिट ने 1.62 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की.

पटना: बिहार (Bihar) में भ्रष्‍ट अधिकारियों के खिलाफ स्पेशल विजिलेंस यूनिट की कार्रवाई लगातार जारी है और एसवीयू (Special Vigilance Unit) ने शुक्रवार को आय से अधिक संपत्ति के मामले में बिहार के समस्तीपुर के सब रजिस्ट्रार मनी रंजन के खिलाफ छापेमारी की. सब रजिस्ट्रार (Samastipur Sub Registrar) के 3 ठिकानों पर हुई इस छापेमारी में बड़ी मात्रा में नकदी बरामद हुई है, जिसे देखकर अधिकारियों की आंखें फटी की फटी रह गईं.

  1. सब रजिस्ट्रार ने अर्जित की 1.62 करोड़ रुपये की संपत्ति
  2. स्पेशल विजिलेंस यूनिट ने जब्त की संपत्ति
  3. भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई

सब रजिस्ट्रार ने अर्जित की 1.62 करोड़ रुपये की संपत्ति

समस्तीपुर के सब रजिस्ट्रार मनी रंजन ने सरकारी पद पर रहते हुए अवैध तरीके से आय से अधिक 1.62 करोड़ रुपये की संपत्ति जमा की थी, जिसे स्पेशल विजिलेंस यूनिट (SVU) के अधिकारियों ने जब्त कर लिया है. स्पेशल विजिलेंस यूनिट के अधिकारियों ने एक साथ पटना, मुजफ्फरपुर और समस्तीपुर में छापेमारी की. प्राथमिक जांच में अवैध कमाई का आरोप सही पाए जाने के बाद सब रजिस्ट्रार के खिलाफ यह कार्रवाई शुरू की गई है.

fallback

सब रजिस्ट्रार के खिलाफ इन धाराओं के तहत कार्रवाई

स्पेशल विजिलेंस यूनिट (SVU), पटना ने सब रजिस्ट्रार मनी रंजन के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 की धारा 13(बी), आर/डब्ल्यू 13 (13)(डी), आर/डब्ल्यू धारा 12 और आईपीसी की धारा 120बी के तहत मामला दर्ज किया है. इसके बाद स्पेशल विजिलेंस यूनिट ने विशेष कोर्ट से सब रजिस्ट्रार के खिलाफ कार्रवाई की अनुमति मांगी थी और अनुमति मिलने के बाद शुक्रवार की सुबह एक साथ तीन जगहों पर छापेमारी शुरू की.

fallback

छापेमारी में मिलीं 500 और 2000 की गड्डियां

समस्तीपुर के सब रजिस्ट्रार मनी रंजन के ठिकानों पर छापेमारी के दौरान स्पेशल विजिलेंस यूनिट (Special Vigilance Unit- SVU) के अधिकारियों को 500 और 2000 रुपये की कई गड्डियां मिली हैं.

लाइव टीवी

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news