बिलावल ने मीरवाइज को किया फोन, कहा- कश्मीर के लिए रैलियां करेगी पीपीपी
Advertisement
trendingNow1296874

बिलावल ने मीरवाइज को किया फोन, कहा- कश्मीर के लिए रैलियां करेगी पीपीपी

भारत की ओर से पाकिस्तान पर कश्मीर में असंतोष भड़काने की बात कहने के बीच पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) अध्यक्ष बिलावल भुट्टो ने गुरुवार को अलगाववादी नेता मीरवाइज उमर फारूक को फोन किया और कहा कि राज्य के लोगों के प्रति ‘एकजुटता’ प्रदर्शित करने के लिए कल रैलियां आयोजित की जाएंगी।

बिलावल ने मीरवाइज को किया फोन, कहा- कश्मीर के लिए रैलियां करेगी पीपीपी

श्रीनगर : भारत की ओर से पाकिस्तान पर कश्मीर में असंतोष भड़काने की बात कहने के बीच पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) अध्यक्ष बिलावल भुट्टो ने गुरुवार को अलगाववादी नेता मीरवाइज उमर फारूक को फोन किया और कहा कि राज्य के लोगों के प्रति ‘एकजुटता’ प्रदर्शित करने के लिए कल रैलियां आयोजित की जाएंगी।

हुर्रियत कान्फ्रेंस के एक प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान की पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो और पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी के पुत्र बिलावल ने फोन पर फारूक से कहा कि वह घाटी में ‘मानवाधिकार के घोर उल्लंघन और खराब होती स्थिति को लेकर चिंतित हैं।’ पीपीपी नेता ने मीरवाइज से कहा कि कश्मीर के लोगों के प्रति एकजुटता प्रदर्शित करने के लिए उनकी पार्टी कल शुक्रवार की नमाज के बाद पूरे पाकिस्तान में कार्यक्रम आयोजित करेगी और रैलियां निकालेगी।

बिलावल ने कहा कि अपने नाना जुल्फिकार अली भुट्टो और मां बेनजीर की तरह वह और उनकी पार्टी कश्मीर मुद्दे का समाधान संयुक्त राष्ट्र के प्रस्तावों के तहत कश्मीरी लोगों की इच्छाओं एवं आंकाशाओं के अनुरूप करने के लिए खड़े हैं।

बिलावल का मीरवाइन को फोन भारत के यह कहने के बावजूद आया है कि पाकिस्तान का कश्मीर के घटनाक्रमों को लेकर कोई अधिकार नहीं है। भारत ने साथ ही पाकिस्तान से साफ कहा है कि वह उसके आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप नहीं करे।

Trending news