चरणजीत सिंह चन्नी पर बीजेपी का आरोप, 'कांग्रेस MeToo के आरोपी को बना रही सीएम'
Advertisement
trendingNow1989857

चरणजीत सिंह चन्नी पर बीजेपी का आरोप, 'कांग्रेस MeToo के आरोपी को बना रही सीएम'

चरणजीत सिंह चन्नी पर वर्ष 2018 में एक IAS अधिकारी को गलत संदेश भेजने का आरोप लगा था. उस समय चन्नी अमरिंदर सरकार में मंत्री थे. यह मामला इस साल मई में दोबारा सामने आया, जब पंजाब महिला आयोग की ने धमकी दी कि अगर एक हफ्ते के भीतर राज्य सरकार चन्नी पर अपना रुख साफ नहीं करेगी तो वह अनशन पर चली जाएंगी.

चरणजीत सिंह चन्नी पर बीजेपी का आरोप, 'कांग्रेस MeToo के आरोपी को बना रही सीएम'

नई दिल्ली: कांग्रेस ने मीटू (MeToo) मामले को लेकर चर्चाओं में रहे चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) को पंजाब का नया मुख्यमंत्री बनाने का फैसला किया है. इसके बाद से ही भारतीय जनता पार्टी (BJP) हमलावर हो गई है. अब बीजेपी नेता अमित मालवीय (Amit Malviya) ने ट्वीट करते हुए राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर तंज कसा है.

  1. चरणजीत सिंह चन्नी पर बीजेपी ने लगाए गंभीर आरोप
  2. चन्नी पर लग चुके हैं #MeToo के आरोप- BJP
  3. अमित मालवीय ने राहुल गांधी पर साधा निशाना 

'बहुत बढ़िया राहुल गांधी'

अमित मालवीय ने ट्वीट करते हुए कहा, 'कांग्रेस ने चरणजीत चन्नी को मुख्यमंत्री पद के लिए चुना, जिन्होंने तीन साल पुराने ‘मीटू’ मामले में कार्रवाई का सामना किया था. उन्होंने कथित तौर पर वर्ष 2018 में एक महिला IAS अधिकारी को अनुचित संदेश भेजा था. उस मामले को दबा दिया गया था, लेकिन पंजाब महिला आयोग द्वारा नोटिस भेजने के बाद दोबारा खुल गया. बहुत बढ़िया, राहुल.'

fallback

'महिला सुरक्षा की बात कैसे करेंगे राहुल?'

अपने दूसरे ट्वीट में मालवीय ने कहा, 'पिछले कुछ दिनों में, राजस्थान में कांग्रेस ने बाल विवाह को रजिस्टर्ड करने, इसे वैधता देने और युवा लड़कियों को उनके बड़े होने के वर्षों से लूटने के लिए एक विधेयक पारित किया, और अब एक MeToo आरोपी को पंजाब का मुख्यमंत्री बना दिया है. अब राहुल गांधी के महिला सशक्तिकरण पर धर्मपरायणता की प्रतीक्षा करें.'

मुख्यमंत्री के लिए राहुल की पसंद हैं चन्नी

दरअसल, पंजाब के मुख्यमंत्री बनने जा रहे दलित नेता चरणजीत सिंह चन्नी कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की पसंद हैं, जिन्होंने पार्टी के कई कद्दावर नेताओं के ऊपर उन्हें तरजीह दी. कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि पार्टी के भीतर आमतौर पर यह सहमति बन गई थी कि अब तक की परिपाटी के तहत किसी जट सिख नेता को ही राज्य के मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी सौंपी जाए, लेकिन राहुल गांधी ने चन्नी के नाम पर मुहर लगाई.

चन्नी को विधायक दल का नेता चुने जाने की पूरी कवायद से अवगत कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने बताया, ‘राहुल गांधी हमेशा से दलित और आदिवासी समुदाय के नेताओं को आगे बढ़ाने को प्राथमिकता देते रहे हैं. यहां भी उन्होंने चन्नी के नाम पर मुहर लगाई और एक बड़ा संदेश दिया कि राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी दलित समुदाय के लोगों को बड़ी से बड़ी जिम्मेदारी देना चाहते हैं.’

सोमवार को सीएम पद की शपथ लेंगे चन्नी

चरणजीत सिंह चन्नी सोमवार सुबह करीब 11 बजे पंजाब के नए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे. चन्नी ने राज्यपाल से मुलाकात के बाद खुद ये ऐलान किया. पंजाब की राजनीति में ऐसा पहली बार होगा जब कोई दलित नेता राज्य की कमान संभालेगा. इतना ही नहीं, पंजाब का दो डिप्टी सीएम कौन-कौन होंगे? इस बात का फैसला भी शपथ ग्रहण के बाद हो जाएगा. क्योंकि चन्नी ने अपने बयान में 11 बजे के बाद सभी सवालों के जवाब देने की बात कही.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news