पंजाब: BJP के साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे कैप्टन अमरिंदर सिंह, आखिर हो गया ऐलान
Advertisement

पंजाब: BJP के साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे कैप्टन अमरिंदर सिंह, आखिर हो गया ऐलान

पंजाब बीजेपी के प्रभारी से मुलाकात के बाद पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि हम निश्चित रूप से पंजाब विधान सभा चुनाव जीतेंगे और इसमें सीट बंटवारे का रोल काफी अहम रहेगा. 

कैप्टन से गजेंद्र सिंह शेखावत की मुलाकात के बाद हुआ फैसला

नई दिल्ली: पंजाब विधान सभा चुनाव से पहले आखिर जिस ऐलान का इंतजार था वो आज हो गया. कांग्रेस छोड़ अपना अलग दल बनाने वाले पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बीजेपी के साथ आगामी विधान सभा चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है. शुक्रवार को पंजाब प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत के साथ मुलाकात के बाद गठबंधन का ऐलान किया गया है.

  1. पंजाब में कैप्टन और BJP की डील फाइलन
  2. साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे दोनों दल
  3. कैप्टन ने चुनाव में जीत का किया दावा

कैप्टन ने किया चुनाव में जीत का दावा

पंजाब बीजेपी के प्रभारी से मुलाकात के बाद पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि हम निश्चित रूप से पंजाब विधान सभा चुनाव जीतेंगे और इसमें सीट बंटवारे का रोल काफी अहम रहेगा. दूसरी ओर गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि हम पंजाब विधान सभा चुनाव अमरिंदर सिंह की पार्टी के साथ मिलकर लड़ेंगे.

इससे पहले पंजाब विधान सभा चुनाव में गठबंधन को लेकर केंद्रीय मंत्री व भाजपा के पंजाब चुनाव प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत ने पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से मुलाकात की थी. पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद कैप्टन ने पंजाब लोक कांग्रेस पार्टी का गठन कर लिया था और बीजेपी के साथ चुनाव लड़ने का इशारा भी कर दिया था.

सीट बंटवारे पर होगा फैसला

शेखावत ने कहा कि सही समय पर सीटों के तालमेल के बारे में ऐलान कर दिया जाएगा. कैप्टन ने कहा कि हमारा गठबंधन निश्चित तौर पर 101 फीसदी चुनाव जीतेगा. सीटों का तालमेल जीत की संभावना के हिसाब से तय किया जाएगा. पंजाब में शिरोमणि अकाली दल के साथ बीजेपी का बहुत पुराना गठबंधन था लेकिन केंद्र के तीन कृषि कानूनों के मुद्दे पर दोनों दलों का गठबंधन टूट गया था.

ये भी पढ़ें: सिद्धू की जुबान फिर फिसली, प्रेस कॉन्फ्रेंस में सवाल के जवाब में दी गाली

पंजाब में अगले साल की शुरुआत में विधान सभा चुनाव होने हैं, जहां अभी कांग्रेस की सरकार और सीएम चरणजीत सिंह चन्नी उसका चेहरा हैं. पंजाब में बीजेपी, अकाली दल के अलावा आम आदमी पार्टी भी पूरा जोर आजमा रही है और अरविंद केजरीवाल बीते दिनों कई बार पंजाब में चुनावी रैलियां कर चुके हैं. 

LIVE TV

Trending news