UP: टिकट बंटवारे पर दिल्ली में BJP की बैठक जारी, कौन लड़ेगा-किसका पत्ता कटेगा
Advertisement

UP: टिकट बंटवारे पर दिल्ली में BJP की बैठक जारी, कौन लड़ेगा-किसका पत्ता कटेगा

पहले चरण के 58 विधान सभा क्षेत्रों के साथ दूसरे चरण की जिन 55 सीटों पर चुनाव होना है. उन पर भी आज की बैठक में विचार हो सकता है. इसके बाद केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी जहां पर उम्मीदवारों के नाम पर आखिरी मुहर लगेगी.

फोटो: IANS

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव (UP Election 2022) के पहले चरण के लिए पार्टी के संभावित उम्मीदवारों के नामों पर दिल्ली में चर्चा जारी है. इस अहम मसले पर बातचीत करने के लिए दिल्ली स्थित बीजेपी (BJP) मुख्यालय में यूपी (UP) कोर ग्रुप के नेताओं की बैठक केंद्रीय नेताओं के साथ बैठक बुलाई गई थी.

  1. दिल्ली में बीजेपी की अहम बैठक
  2. यूपी के नेताओं के संग होगा मंथन
  3. कौन लड़ेगा, किसका पत्ता कटेगा?

यूपी बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक

इस बैठक में विधान सभा चुनाव के लिए टिकटों के बंटवारे पर मंथन चल रहा है. इसी दौरान पहले और दूसरे चरण की लगभग 140 सीटों पर चर्चा संभव है. इसी दौरान यूपी बीजेपी के बड़े नेताओं को भी चुनाव लड़ाने पर भी चर्चा होगी. सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम के पी मौर्य दोनों विधान सभा का चुनाव लड़ेंगे या नहीं, इस पर भी चर्चा होगी. अगर योगी और मौर्या चुनाव लड़ते हैं तो उनकी सीटों पर बात होगी.

आपको बता दें कि गोरखपुर या अयोध्या से सीएम योगी के चुनाव लड़ने की जबरदस्त अटकलें लगाई जा रही हैं. वहीं योगी के डिप्टी की बात करें तो उनके प्रयागराज उत्तरी या कौशांबी जिले की सिराथू सीट से चुनाव लड़ने के कयास तेजी से लग रहे हैं. हालांकि योगी और केशव मौर्य दोनों फिलहाल MLC हैं. 

बीजेपी के कुछ सीटिंग विधायकों के टिकट कटने तय

इस बैठक के लिए कोर ग्रुप के अलावा पश्चिमी यूपी के कुछ बड़े नेता भी इस बैठक में शामिल होने दिल्ली पहुंचे हैं. मंथन में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath), प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा के साथ राष्ट्रीय संगठन महासचिव बी एल संतोष और उत्तर प्रदेश बीजेपी के संगठन महासचिव सुनील बंसल भी हैं. इस बैठक में कुछ सिटिंग विधायकों के टिकट कटने तय माने जा रहे हैं.

इस बात पर फोकस

आपको बता दें कि दिल्ली की महत्वपूर्ण बैठक में उत्तर प्रदेश की चुनाव समिति द्वारा भेजी गई गई उम्मीदवारों की लिस्ट पर विचार होने के साथ एक-एक विधानसभा सीट के सभी समीकरणों का ध्यान रखते हुए उम्मीदवारों के संभावित नामों पर विस्तार से चर्चा की जाएगी. बैठक में राज्य इकाई द्वारा भेजे गए नामों के अलावा केंद्रीय नेतृत्व द्वारा विभिन्न सर्वे और माध्यमों से जुटाए गए नामों पर भी विस्तार से चर्चा होगी. 

सेकेंड फेज के लिए भी आज बड़ा दिन

पहले चरण में चुनाव होने वाले 58 सीटों के साथ ही दूसरे चरण में जिन 55 सीटों पर चुनाव होना है. उन पर भी आज की बैठक में विचार हो सकता है. इसी बैठक के बाद पार्टी मुख्यालय में ही बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी जिसमें उम्मीदवारों के नाम पर आखिरी मुहर लगेगी. आपको बताते चलें कि BJP की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक 13 जनवरी को हो सकती है.

Trending news