चीन की एक सप्ताह की यात्रा पर भाजपा का शिष्टमंडल
Advertisement

चीन की एक सप्ताह की यात्रा पर भाजपा का शिष्टमंडल

चीन की एक सप्ताह की यात्रा पर जा रहे भाजपा के शिष्टमंडल से विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने शनिवार को कहा कि वे चीनी कम्युनिस्ट पार्टी और वहां के सरकारी अधिकारियों को नरेन्द्र मोदी सरकार द्वारा सभी पड़ोसी देशों के साथ सौहादपूर्ण रिश्ते बनाने की दिशा में उठाए गए सकारात्मक कदमों के बारे में बताएं।

नई दिल्ली : चीन की एक सप्ताह की यात्रा पर जा रहे भाजपा के शिष्टमंडल से विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने शनिवार को कहा कि वे चीनी कम्युनिस्ट पार्टी और वहां के सरकारी अधिकारियों को नरेन्द्र मोदी सरकार द्वारा सभी पड़ोसी देशों के साथ सौहादपूर्ण रिश्ते बनाने की दिशा में उठाए गए सकारात्मक कदमों के बारे में बताएं।

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री भगत सिंह कोशियारी के नेतृत्व में चीन जा रहे इस 13 सदस्यीय शिष्टमंडल में भाजपा के सांसद और विभिन्न राज्यों के विधायक शामिल हैं।

पार्टी की विज्ञप्ति के अनुसार 15 से 22 नवंबर तक की चीन यात्रा से लौटने पर यह शिष्टमंडल एक विस्तृत रिपोर्ट तैयार करके उसे पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को सौंपेगा। भाजपा संसदीय दल कार्यालय के सचिव बालासुब्रहमण्यम इस शिष्टमंडल के सचिव होंगे।

यह शिष्टमंडल चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के नेताओं एवं जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं से लेकर पोलितब्यूरो तथा केन्द्रीय समिति के सदस्यों से मिलेगा। यह चीन की राजधानी बीजिंग के अलावा गुआंग्याहो भी जाएगा। इस शिष्टमंडल में भाजपा के सांसद तरूण विजय, भोला सिंह, कामख्या प्रसाद तासा और हरीश द्विवेदी शामिल हैं।

Trending news