Karnataka News: चुनावी माहौल में BJP नेता के बिगड़े बोल, कहा-टीपू सुल्तान को प्यार करने वालों को इस धरती पर नहीं रहना चाहिए
Advertisement
trendingNow11573392

Karnataka News: चुनावी माहौल में BJP नेता के बिगड़े बोल, कहा-टीपू सुल्तान को प्यार करने वालों को इस धरती पर नहीं रहना चाहिए

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की कर्नाटक इकाई ( Karnataka unit) के अध्यक्ष नलिन कुमार कटील (Nalin Kumar Kateel) ने यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया कि कोप्पल जिले में यलबुर्गा के जो लोग टीपू सुल्तान (Tipu Sultan) को प्यार करते हैं उन्हें यहां नहीं रहना चाहिए.

फाइल फोटो

Controversial statement By BJP leader: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की कर्नाटक इकाई ( Karnataka unit) के अध्यक्ष नलिन कुमार कटील (Nalin Kumar Kateel) ने यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया कि कोप्पल जिले में यलबुर्गा के जो लोग भगवान राम और हनुमान (Lord Rama and Hanuman) के भजन गाते हैं, उन्हें यहां रहना चाहिए और 18वीं सदी के मैसुरू (Mysuru) के शासक टीपू सुल्तान (Tipu Sultan) को प्यार करने वालों को यहां नहीं रहना चाहिए. कटील मंगलवार को एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे. राज्य में करीब तीन महीने बाद विधानसभा चुनाव होना है. उन्होंने कहा कि हम राम और आंजनेय यानी हनुमान के भक्त हैं, हम आंजनेय का काम करते हैं. हम टीपू सुल्तान की संतान नहीं हैं.

यलबुर्गा में भाजपा नेता के बिगड़े बोल

इसके बाद उन्होंने भीड़ से पूछा कि मैं यलबुर्गा (Yalburga) की जनता से पूछना चाहता हूं कि आप आंजनेय यानी भगवान हनुमान की पूजा करते हो या टीपू सुल्तान के भजन गाते हो. क्या आप टीपू की तारीफ में गाने वालों को जंगल नहीं पहुंचाएंगे? भाजपा नेता (BJP leader) ने कोप्पल जिले में यह बयान दिया जिसे पौराणिक मान्यताओं के अनुसार रामायण (Ramayana) में वर्णित वानर साम्राज्य ‘किष्किंधा क्षेत्र’ माना जाता है. यह भी मान्यता है कि यह स्थान हनुमान का जन्मस्थान है.

कांग्रेस नेता शिवकुमार पर लगाया बड़ा आरोप

भाजपा नेता कटील ने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डी के शिवकुमार (Congress state president D K Shivakumar) पर मंगलुरु कुकर विस्फोट (Mangaluru cooker blast) के आरोपी मोहम्मद शारिक (Mohd Shariq) के प्रति सहानुभूति रखने का आरोप लगाया. शारिक पिछले साल 19 नवंबर को एक ऑटोरिक्शा में कथित कुकर बम विस्फोट में घायल हो गया था. उन्होंने आरोप लगाया कि जब शारिक को गिरफ्तार किया गया तब शिवकुमार ने उसे बेगुनाह और नादान करार दिया था.

(इनपुट: एजेंसी)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news