Zee News के अभियान पर राम कदम बोले- सही मायने में यही पत्रकारिता होती है

आपको मोबाइल नंबर- 7836800500 पर मिस्ड कॉल कर नागरिकता कानून के समर्थन में अपनी आवाज बुलंद करनी है. 

Zee News के अभियान पर राम कदम बोले- सही मायने में यही पत्रकारिता होती है
बीजेपी नेता ने कहा कि ज़ी न्यूज़ ने जो कदम उठाया है वह देशहित में बहुत अच्छा कदम है.

मुंबई:  नागरिकता कानून (Citizenship Amendment Act- CAA) को लेकर देशभर के लोग जी न्यूज के जागरूकता अभियान से लगातार जुड़ रहे हैं. इसी कड़ी में महाराष्ट्र बीजेपी के नेता राम कदम ने कहा है कि देश के हित में ज़ी न्यूज़ नागरिकता कानून को लेकर सही जानकारी पहुंचाने का जो प्रयास कर रहा है.

राम कदम ने कहा, ''मैं ज़ी न्यूज़ का अभिनंदन करता हूं और सही मायने में यही पत्रकारिता होती है. नागरिकता कानून किसी धर्म या जाति के विरोध में नहीं है. पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान इन 3 देशों में जो इस्लामिक राज्य है इन देशों में धर्म के कारण जो प्रताड़ित हुए हैं वे अल्पसंख्यक जिसमें हिंदू हैं, क्रिश्चन हैं, बौद्ध धर्मी हैं और पारसी हैं. यह जो लोग हैं बरसों से भारत में रह रहे हैं. ये कोई नए आने वाले लोग नहीं है.

उन्होंने कहा कि जो 2014 तक अपने देश में रह रहे हैं उनको आधिकारिक सिटीजनशिप देने का कानून है. यह कानून अन्य लोगों की सिटीजनशिप वापस नहीं लेता और यह किसी के विरोध में नहीं है.

ज़ी न्यूज़ ने जो कदम उठाया है वह देशहित में बहुत अच्छा कदम है. इसका हम अभिनंदन करते हैं और ज़ी न्यूज़ की तरह अन्य पत्रकार भी अलग-अलग न्यूज़ चैनल भी इसी तरह काम करें हम अपेक्षा करते हैं. ज़ी न्यूज़ का बहुत-बहुत धन्यवाद और यह प्रशंसा के पात्र हैं.

आशीष शेलार का समर्थन
बीजेपी नेता आशीष शेलार ने कहा, ''सबसे पहले मैं जी न्यूज़ का अभिनंदन करता हूं. समाज में अपनी बात को रखने का जो नया प्लेटफार्म बनाया है वो बहुत अच्छा है. जिस प्रकार का समर्थन CAA को मिल रहा है यह बात स्पष्ट करता है कि देश का मूड किस प्रकार का है. देश हित में किया गया कानून या मानवता के दृष्टिकोण से किया हुआ कानून है. इस देश की जनता इसे अपना रही है अपना मान रही है. जो विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं उनको इस कानून की शायद पूरी जानकारी मिली नहीं है. उनको पूरी जानकारी लेना चाहिए. यह कानून किसी भी व्यक्ति की नागरिकता को छीनने का या रद्द करने का कानून नहीं है. यह कानून नागरिकता देने का कानून है.

40 लाख से अधिक लोग जुड़े
नागरिकता कानून के समर्थन में अपनी आवाज बुलंद करने वालों की तादाद लगातार बढ़ रही है. दिल्ली हो या फिर मुंबई या फिर देश के दूसरे हिस्से के लोग, सभी ज़ी न्यूज (Zee News) की इस मुहिम में शामिल हो रहे हैं और इसे सराह रहे हैं. अब तक 40 लाख से अधिक लोग मिस्ड कॉल कर ज़ी न्यूज के इस अभियान से जुड़ चुके हैं.

अगर आप भी नागरिकता कानून का समर्थन करते हैं तो इसके लिए आपको सड़क पर जाकर प्रदर्शन करने की जरूरत नहीं है.नागरिकता कानून के समर्थन में आपनी आवाज़ बुलंद करने के लिए आपको अपने मोबाइल नंबर से सिर्फ एक मिस्ड कॉल करनी है. नागरिकता कानून पर अपना समर्थन जताने के लिए आपको सिर्फ मोबाइल नंबर- 7836800500  पर मिस कॉल करनी है.

आपको बता दें कि इस कानून के समर्थन में देशभर से आवाजें उठने लगी हैं. रविवार को नागपुर में CAA के समर्थन में विशाल रैली निकाली गई. नागपुर में लोक अधिकार मंच, बीजेपी, आरएसएस और अन्य दलों ने CAA के समर्थन में रैली निकाली. रैली में हजारों की संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया. लोग तिरंगा झंडा और CAA के समर्थन में पोस्टर और बैनर लेकर सड़कों पर निकले. इसके अलावा दिल्ली, मुंबई, उदयपुर, हरिद्वार, बंगलुरु और चेन्नई में अलग-अलग जगहों पर इस कानून के समर्थन में रैलियां निकाली गईं.

-ज़ी मीडिया के लिए वहीदा