पश्चिम बंगाल में BJP को बड़ा झटका, कालियागंज के विधायक सौमेन रॉय TMC में हुए शामिल
Advertisement
trendingNow1979362

पश्चिम बंगाल में BJP को बड़ा झटका, कालियागंज के विधायक सौमेन रॉय TMC में हुए शामिल

पश्चिम बंगाल में BJP को एक झटका लगा है. 6 दिन के अंदर BJP के दो विधायकों ने TMC ज्वॉइन कर ली है. 30 अगस्त को तन्मय घोष के TMC ज्वॉइन करने के बाद शनिवार को विधायक सौमेन रॉय भी TMC से जुड़ गए हैं.

पश्चिम बंगाल में BJP को बड़ा झटका, कालियागंज के विधायक सौमेन रॉय TMC में हुए शामिल

कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bengal) में कालियागंज विधान सभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायक सौमेन रॉय (Soumen Roy) शनिवार को तृणमूल कांग्रेस (TMC) में शामिल हो गए हैं. राज्य मंत्री और पार्टी नेता पार्थ चटर्जी (Partha Chatterjee) की मौजूदगी में उन्होंने टीएमसी ज्वॉइन की है.

  1. BJP छोड़ TMC में शामिल हुए विधायक सौमेन रॉय
  2. पार्थ चटर्जी की मौजूदगी में ज्वॉइन की टीएमसी
  3. 6 दिन के अंदर BJP छोड़ने वाले दूसरे विधायक

पहले तन्मय घोष ने छोड़ी BJP

इससे 6 दिन पहले बिष्णुपुर से विधायक तन्मय घोष (Tanmoy Ghosh) भी बीजेपी छोड़ टीएमसी में शामिल हो गए थे. उस वक्त उन्होंने कहा था कि BJP प्रतिशोध की राजनीति में लिप्त है. बीजेपी का मकसद पश्चिम बंगाल के लोगों के बीच अराजकता फैलाने का है, जिसके कारण वह टीएमसी में शामिल हो गए. उन्होंने कहा, ‘मैं सभी से पश्चिम बंगाल के कल्याण के लिए टीएमसी में शामिल होने का आग्रह करता हूं. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के हाथों को मजबूत करने की जरूरत है.’

ये भी पढ़ें:- पश्चिम बंगाल में उपचुनाव की तारीख का ऐलान, ममता बनर्जी इस सीट से लड़ सकती हैं चुनाव

अबतक 4 विधायकों ने छोड़ी बीजेपी

हाल ही में हुए विधान सभा चुनावों में बीजेपी को 77 सीटें मिली थीं. लेकिन जॉन बारला (John Barla) और निशीथ प्रमाणिक (Nishith Pramanik) ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया. इसके बाद, चार मौजूदा विधायक बीजेपी छोड़ टीएमसी में शामिल हो गए. इसमें मुकुल रॉय (Mukul Roy), तन्मय घोष (Tanmoy Ghosh), बिस्वजीत दास (Biswajit Das) और सौमेन रॉय (Soumen Roy) का नाम शामिल है. यानी अब पश्चिम बंगाल में भाजपा के विधायकों की कुल संख्या 71 रह गई है.

LIVE TV

Trending news