'जनसंख्या नियंत्रण कानून बने, पालन न करने पर छीनी जाए सरकारी सुविधा'- बीजेपी सांसद

शून्यकाल के दौरान बीजेपी सांसद भोला सिंह ने देश में तेजी से बढ़ती आबादी का मुद्दा उठाते हुए कहा कि सरकार को जनसंख्या नियंत्रण के लिए कानून बनाना चाहिए.

'जनसंख्या नियंत्रण कानून बने, पालन न करने पर छीनी जाए सरकारी सुविधा'- बीजेपी सांसद
बीजेपी सांसद भोला सिंह की फाइल फोटो...
Play

नई दिल्ली : बीजेपी सांसद भोला सिंह ने शुक्रवार को कहा कि देश में जनसंख्या नियंत्रण के लिए कानून बनना चाहिए और जो लोग इसका पालन नहीं करें उनको सरकारी सुविधाएं नहीं दी जानी चाहिए. शून्यकाल के दौरान सिंह ने देश में तेजी से बढ़ती आबादी का मुद्दा उठाते हुए कहा कि सरकार को जनसंख्या नियंत्रण के लिए कानून बनाना चाहिए.

इस शख्स को भारत रत्न देने की मांग
उन्होंने कहा कि जो लोग इसका पालन नहीं करें, उनकी सरकारी सुविधाएं रोक दी जानी चाहिए. शिवसेना के अरविंद सावंत ने वीर सावरकर को भारत रत्न की मांग करते हुए कहा कि हिंदुत्व वाली सरकार बनी तो हमें लगा कि इस बार उन्हें यह सर्वोच्च सम्मान दिया जाएगा, लेकिन अब तक यह नहीं किया गया.

AMU में की आरक्षण की मांग
सतीश गौतम ने कहा कि काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) की तरह अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) में अनुसूचित जाति, जनजाति के लिए आरक्षण की व्यवस्था होनी चाहिए. राजद से निष्कासित राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने बिहार में कानून व्यवस्था का मुद्दा उठाते हुए दावा किया कि राज्य में बलात्कार की घटनाएं सामने आ रही हैं और ऐसा लगता है कि बेटियां असुरक्षित हैं.

गिरीराज सिंह भी जाहिर कर चुके हैं चिंता
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने जहां जनसंख्या नियंत्रण न होने की स्थिति में  देश में भविष्य में गृहयुद्ध की आशंका जताई थी. वहीं सरकार के सामने भी अविलंब कानून बनाने के लिए दबाव डालने की भी बात भी की थी. जबकि बीजेपी नेता अश्विनी उपाध्याय ने कहा था कि हम दो-हमारे दो का कानून अनिवार्य किया जाए, नहीं तो देश में रामराज्य लाने की सपना अधूरा रहेगा. 

(इनपुटःभाषा)