close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गौतम गंभीर ने की मांग, 'अरुण जेटली के नाम पर हो यमुना स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स'

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का 24 अगस्त दोपहर 12:07 बजे दिल्‍ली स्थित एम्‍स में हुआ. उन्‍हें सांस लेने में तकलीफ होने पर 9 अगस्‍त को एम्‍स में भर्ती कराया गया था.

गौतम गंभीर ने की मांग, 'अरुण जेटली के नाम पर हो यमुना स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स'
फाइल फोटो

नई दिल्ली: पूर्व भारतीय क्रिकेटर और पूर्वी दिल्ली से बीजेपी सांसद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने यमुना स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स का नाम पूर्व वित्त मंत्री दिवंगत अरुण जेटली (Arun Jaitley) के नाम पर करने की मांग की है. गौतम गंभीर ने दिल्ली (Delhi) के उपराज्यपाल अनिल बैजल (Anil Baijal) को पत्र लिखकर मांग की है कि यमुना स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स (Yamuna Sports Complex) का नाम पूर्व वित्त मंत्री दिवंगत अरुण जेटली के नाम पर किया जाए.

पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley) का लंबी बीमारी के बाद 23 अगस्त को निधन हो गया था. एक राजनेता और वकील होने के अलावा जेटली का क्रिकेट प्रेम किसी से छिपा नहीं था. वे लंबे समय तक दिल्ली जिला क्रिकेट संघ (DDCA) के अध्यक्ष रहे थे और उनका हमेशा ही क्रिकेट जगत से गहरा संबंध रहा. 

 

लंबे समय से बीमार चल रहे थे जेटली
जेटली का गुरुवार को डायलिसिस हुआ था. वे 66 वर्ष के थे. वे यहां एम्स में 9 अगस्त से भर्ती थे और उनका इलाज वरिष्ठ डॉक्टरों की निगरानी में हो रहा था. पिछले दिनों अरुण जेटली को एक्‍स्‍ट्राकारपोरल मेंब्रेन ऑक्‍सीजनेशन (ECMO) और इंट्रा ऐरोटिक बैलून (IABP) सपोर्ट पर रखा गया था. जेटली लगातार 13 साल तक डीडीसीए के अध्यक्ष रहे थे. वे 1999 से लेकर 2012 तक डीडीसीए तक अध्यक्ष रहे. उनके कार्यकाल में दिल्ली क्रिकेट को एक विश्व स्तरीय क्रिकेट स्टेडियम, फिरोजशाह कोटला के नवीकरण जैसी सुविधाएं मिली थी.