'कांग्रेस सत्ता का फायदा हासिल करने के लिए कुमारस्वामी को पिला रही है जहर'
Advertisement
trendingNow1422892

'कांग्रेस सत्ता का फायदा हासिल करने के लिए कुमारस्वामी को पिला रही है जहर'

प्रताप सिम्हा ने कहा कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री कह रहे हैं कि उन्हें हर रोज जहर पीना पड़ रहा है लेकिन वे सत्ता में बने रहने के लिये जहर पी रहे हैं. 

फाइल फोटो

नयी दिल्ली: बीजेपी सांसद प्रताप सिम्हा ने कर्नाटक की जेडीएस-कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए आज कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री एच डी कुमार स्वामी को सत्ता में रहने के लिये हर रोज 'जहर पीना' पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस उनसे राज्य में 'अधिक हिस्सेदारी हासिल करने के लिए उन्हें जहर पिला रही है.' 

देश के विभिन्न भागों में उत्पन्न बाढ़ एवं सूखे की स्थिति पर लोकसभा में चर्चा में हिस्सा लेते हुए प्रताप सिम्हा ने कहा कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया कह रहे हैं कि उन्हें हर रोज जहर पीना पड़ रहा है लेकिन वे सत्ता में बने रहने के लिये जहर पी रहे हैं और कांग्रेस उन्हें जहर पिला रही है ताकि राज्य में उसे सत्ता में अधिक हिस्सेदारी मिल सके. 

उन्होंने आरोप लगाया कि पिछले पांच वर्षो तक कांग्रेस की सरकार थी और इस बार जनता द्वारा नकारे जाने के बाद गलत तरीके से सत्ता में आई है. बीजेपी सदस्य ने कहा कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार ने प्रदेश सरकार को हर संभव मदद दी है. ऐसे में कर्नाटक को मुख्यमंत्री को केंद्र पर अंगुली नहीं उठानी चाहिए.

चर्चा में हिस्सा लेते हुए बीजेपी सदस्य ने लोकसभा के उपाध्यक्ष एम थम्बीदुरई को संबोधित करते हुए कहा, 'मैं चाहता था कि जब मेरा भाषण हो, तब आप (थम्बीदुरई) आसन पर हों, क्योंकि कावेरी नदी का उद्गम मेरे लोकसभा क्षेत्र के कुर्ग में है.' उन्होंने कहा कि तमिलनाडु के लोगों और वहां के सिने अभिनेताओं को उनके संसदीय क्षेत्र के लोगों के प्रति आभार व्यक्त करना चाहिए क्योंकि अच्छी बारिश के बाद तमिलनाडु को कावेरी से काफी मात्रा में पानी मिल रहा है.

थम्बीदुरई का गृह राज्य तमिलनाडु है. उल्लेखनीय है कि कावेरी का मुद्दा कर्नाटक और तमिलनाडु दोनों राज्यों के लिये काफी भावनात्मक है और दोनों राज्यों में कावेरी के जल के बंटवारे को लेकर लम्बे समय से विवाद चल रहा है. इस विवाद में एक समय सिने अभिनेता भी सामने आ गए थे. कावेरी मुद्दे पर बयान को लेकर दक्षिण के सुपरस्टार रजनीकांत की एक फिल्म पर कर्नाटक में प्रतिबंध लगाया गया था. 

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news