एम्बुलेंस केस: Pappu Yadav पर Rajiv Pratap Rudi का पलटवार, बोले- अपराधी से लड़ना बहुत मुश्किल

पप्पू यादव (Pappu Yadav) पर निशाना साधते हुए भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूडी (Rajiv Pratap Rudy) ने कहा कि उनके (पप्पू यादव) ऊपर चुनावी Affidavit में 32 आपराधिक मुकदमे हैं, लेकिन मेरे ऊपर एक भी मुकदमा नहीं है.   

एम्बुलेंस केस: Pappu Yadav पर Rajiv Pratap Rudi का पलटवार, बोले- अपराधी से लड़ना बहुत मुश्किल
राजीव प्रताप रूडी, भाजपा सांसद. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूडी (Rajiv Pratap Rudy) ने एम्बुलेंस मामले में खुद पर लग रहे आरोपों पर चुप्पी तोड़ते हुए पहली बार सफाई दी है. उन्होंने सभी आरोपों को खारिज करते हुए JAP अध्यक्ष पप्पू यादव (Pappu Yadav) पर निशाना साधा. रूडी ने कहा कि कॉलेज के समय से मैं राजनीति में हूं और मेरे ऊपर अब तक कोई संगीन आरोप नहीं है. 

'ये बीजेपी की नहीं, मेरी प्रेस कॉन्फ्रेंस है'
भाजपा सांसद ने कहा कि ये मेरी व्यक्तिगत प्रेस कॉन्फ्रेंस है, ये बीजेपी की प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं है. मैंने पंजाब यूनिवर्सिटी से छात्र राजनीति की शुरुआत की. 1990  में बिहार से विधायक बना उसके बाद में 4 बार सांसद रहा और 2 बार विधयाक रहा. मैं शुक्रगुार हूं कि मुझ जैसे छोटे कार्यकर्ता को भी ये सब मौके मिले. जिन लोगों का पिछले 30  वर्षों में दमन हो रहा है मैं उनकी आवाज बनकर आया हूं. पप्पू यादव का नाम लिए बिना कहा, इस समय सब लोग मदद में लगे हुए हैं, ऐसा नहीं है कि कोई अकेला काम कर रहा है. 

'पप्पू यादव के ऊपर 32 आपराधिक मुकदमे'
पप्पू यादव (Pappu Yadav) पर निशाना साधते हुए रूडी ने कहा कि उनके (पप्पू यादव) ऊपर चुनावी Affidavit में 32 आपराधिक मुकदमे हैं, लेकिन मेरे ऊपर एक भी मुकदमा नहीं है. पप्पू यादव के खिलाफ शायद ही कोई ऐसी धारा हो जो न लगी हो. 'मुझे पता है कि राजनीतिक अपराधी से लड़ना कितना मुश्किल होता है.' रूडी ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा, अजित सरकार हमारे साथ विधयाक थे उनका मर्डर हुआ, उसके बाद पप्पू यादव जेल में रहे लेकिन बाद में रिहा हो गए. मार्च में इनके खिलाफ वारंट जारी हुआ था, उस समय भी पप्पू यादव ने बोला कि मैंने इनको जेल भेजा लेकिन मेरा इससे कोई लेना देना नहीं है. 

'ज्यादातर एम्बुलेंस की फिटनेस खत्म हो चुकी है'
रूडी ने दावा किया कि देश में अगर सबसे अच्छा एम्बुलेंस नेटवर्क कहीं है तो वो उनके संसदीय क्षेत्र में है. उन्होंने अपने घर में एम्बुलेंस मिलने के सभी आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया. रूडी ने कहा कि वे 10 वर्षों से लोगों तक एम्बुलेंस पहुंचा रहे हैं. एम्बुलेंस पंचायतों में बांटी गई थीं. जो एम्बुलेंस खड़ी मिलीं उनमें से ज्यादातर की फिटनेस खत्म हो गई थी या किसी का बीमा नहीं था. उन्होंने कहा कि वे पहले ही डीएम को इस बाबत जानकारी दे चुके थे कि एम्बुलेंस का ड्राइवर नहीं है. इसके अलावा पप्पू यादव द्वारा ड्राइवर भेजे जाने को लेकर राजीव रूडी ने कहा कि कोई ड्राइवर मेरे पास नहीं आया है.

LIVE TV 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.