महाराष्ट्र में BJP-NCP ने बनाई सरकार, PM मोदी ने ट्वीट कर देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार को दी बधाई

बीजेपी और एनसीपी के सरकार बनाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने ट्वीट करते हुए CM फडणवीस और उप-मुख्यमंत्री अजीत पवार को बधाई दी है.

महाराष्ट्र में BJP-NCP ने बनाई सरकार, PM मोदी ने ट्वीट कर देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार को दी बधाई
(फाइल फोटो)

मुंबई : महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में शनिवार सुबह बड़ा सियासी उलटफेर देखने को मिला, जहां शनिवार सुबह बीजेपी (BJP) ने एनसीपी (NCP) के सहयोग से सरकार बना ली और राजभवन में बीजेपी के देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने मुख्‍यमंत्री पद की शपथ ली, जबकि एनीसीपी की तरफ से अजित पवार (Ajit Pawar) उप मुख्‍यमंत्री बनाए गए. राज्‍यपाल भगत सिंह कोशियारी ने उन्‍हें शपथ ग्रहण कराई. बीजेपी और एनसीपी के सरकार बनाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने ट्वीट करते हुए CM फडणवीस और उप-मुख्यमंत्री अजीत पवार को बधाई दी है.

उन्होंने लिखा कि, 'महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और उप-मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) जी को और अजित पवार (Ajit Pawar)  जी को बधाई. मुझे विश्वास है कि वे महाराष्ट्र के उज्ज्वल भविष्य के लिए लगन से काम करेंगे.'

भाजपा अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री, अमित शाह (Amit Shah) ने भी महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर देवेंद्र फड़नवीस और अजीत पवार को बधाई दी है. ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा कि, 'श्री देवेंद्र फडणवीस जी को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और श्री अजित पवार को प्रदेश के उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर हार्दिक बधाई. मुझे विश्वास है कि यह सरकार महाराष्ट्र के विकास और कल्याण के प्रति निरंतर कटिबद्ध रहेगी और प्रदेश में प्रगति के नये मापदंड स्थापित करेगी.'

महाराष्‍ट्र में बड़ा सियासी उलटफेर, BJP-NCP ने बनाई सरकार, फडणवीस बने CM, अजीत पवार डिप्‍टी सीएम

वहीं शपथ ग्रहण के बाद मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र (Maharashtra) की जनता ने स्पष्ट जनादेश दिया था, लेकिन हमारे साथ लड़ने वाली शिवसेना (Shiv Sena) ने उस महाराष्ट्र की जनता के जनादेश को नकार दिया और दूसरी जगह गठबंधन बनाने की कोशिश की. महाराष्ट्र को स्थिर शासन देने की जरूरत थी. एनसीपी (NCP) ने भाजपा के साथ मिलकर महाराष्ट्र को स्थाई सरकार दी है, जिसके लिए अजित पवार को धन्यवाद.