दिल्ली में BJP संसदीय बोर्ड की बैठक, राष्ट्रपति उम्मीदवार के नाम पर होगी चर्चा
Advertisement

दिल्ली में BJP संसदीय बोर्ड की बैठक, राष्ट्रपति उम्मीदवार के नाम पर होगी चर्चा

राष्ट्रपति पद के चुनाव में अपने उम्मीदवार के नाम पर फैसला करने के लिए भाजपा का संसदीय बोर्ड आज बैठक करेगा. बैठक में शामिल होने के लिए वेंकैया नायडू, नीतिन गडकरी, सुषमा स्वराज और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पहुंच गए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी प्रमुख अमित शाह इस बैठक में शिरकत करेंगे.

यह बात अभी स्पष्ट नहीं है कि बोर्ड अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा आज करेगा या नहीं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली: राष्ट्रपति पद के चुनाव में अपने उम्मीदवार के नाम पर फैसला करने के लिए भाजपा का संसदीय बोर्ड आज बैठक करेगा. बैठक में शामिल होने के लिए वेंकैया नायडू, नीतिन गडकरी, सुषमा स्वराज और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पहुंच गए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी प्रमुख अमित शाह इस बैठक में शिरकत करेंगे.

और पढ़ें: राष्‍ट्रपति पद के लिए सुषमा स्‍वराज हो सकती हैं एनडीए उम्‍मीदवार : सूत्र

नाम के ऐलान पर सस्पेंस

यह बात अभी स्पष्ट नहीं है कि बोर्ड अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा आज करेगा या नहीं. दरअसल पार्टी के एक नेता ने कहा है कि पार्टी इस घोषणा के लिए शाह को अधिकृत कर सकती है. बैठक में राष्ट्रपति उम्मीदवार के नाम पर चर्चा होगी. सूत्रों के मुताबिक इसमें सबसे आगे सुषमा स्वराज का नाम चल रहा है. लेकिन यह साफ नहीं है कि बीजेपी इसका आज अधिकारिक ऐलान करेगी या नहीं.

और पढ़ें: राष्ट्रपति चुनाव: कैसा होगा बैलेट पेपर का रंग? जानिए खास और रोचक बातें

राष्ट्रपति उम्मीदवार के नाम पर होगी चर्चा

बोर्ड के सदस्यों को सहयोगी और विपक्षी दलों के साथ किए गए पार्टी की तीन सदस्यीय समिति के विचार विमर्श के बारे में अवगत कराया जाएगा. समिति के सदस्यों में केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, एम वैंकेया नायडू और अरूण जेटली शामिल हैं. ये नेता बोर्ड के भी सदस्य हैं.

सुषमा के नाम की चर्चा सबसे आगे

एनडीए और सप्रंग की तरफ से राष्‍ट्रपति पद का उम्‍मीदवार कौन होगा. इस पर अभी तक कोई भी नाम तय नहीं हो सका है. सूत्रों की मानें तो एनडीए की तरफ से राष्‍ट्रपति पद के लिए उम्‍मीदवार के तौर पर सुषमा स्‍वराज का नाम सबसे आगे चल रहा है. नाम पर चर्चा करने के लिए राजधानी में सोमवार को दोपहर 12 बजे बीजेपी संसदीय दल की बैठक होगी.

Trending news