Maharashtra: उद्धव सरकार पर हमलावर हुई बीजेपी, Kirit Somaiya ने लगाया रेमडेसिविर इंजेक्शनों में घोटाले का आरोप
Advertisement

Maharashtra: उद्धव सरकार पर हमलावर हुई बीजेपी, Kirit Somaiya ने लगाया रेमडेसिविर इंजेक्शनों में घोटाले का आरोप

महाराष्ट्र बीजेपी ने उद्धव सरकार पर रेमडेसिवर इंजेक्शनों में घोटाले का आरोप लगाया है. पार्टी ने इस बारे में महाराष्ट्र लोकायुक्त को शिकायत सौंपी है. 

फाइल फोटो

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) बीजेपी ने उद्धव सरकार पर रेमडेसिविर इंजेक्शन के घोटाले का आरोप लगाया है. पार्टी नेता किरीट सोमैया ने इस अनियमितता पर लोकायुक्त को शिकायत की है. 

किरीट सोमैया (Kirit Somaiya) ने कहा, 'महाराष्ट्र में उद्धव सरकार का कोविड घोटाला सामने आया है. रेमडेसिविर (Remdesivir) इंजेक्शन को मीरा भायंदर की नगरपालिका और Hafkine Institute 665 रुपये में खरीदते हैं. वहीं महाराष्ट्र हेल्थ डिपार्टमेंट उसी इंजेक्शन को 1311 और BMC 1568 रूपये में खरीदते हैं. आखिर एक इंजेक्शन करीब तीन गुना कीमत बढ़ाकर क्यों खरीदा जाता है. 

उन्होंने कहा कि इस तरह की अनियमितता के खिलाफ पार्टी ने लोकायुक्त के पास शिकायत दर्ज कराई है. उन्होंने कहा कि इस मामले की शिकायत राज्य के एंटी करप्शन ब्यूरो को भी दी जाएगी. उन्होंने कहा कि ये महंगी दरों पर ये सब खरीद इसी महीने की गई हैं, जब महाराष्ट्र कोरोना महामारी का सबसे बुरा दौर देख रहा है. उन्होंने उद्धव सरकार के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी की है. 

ये भी पढ़ें- Corona: महाराष्ट्र को 4.35 लाख Remdesivir देने की मंजूरी, CM Uddhav ने PM Modi को किया धन्यवाद

बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना की वजह से बुरा हाल हो चुका है. वहां पर ऑक्सीजन, बेड और रेमडेसिविर इंजेक्शनों की भी काफी कमी हो चुकी है. महाराष्ट्र को उबारने के लिए केंद्र सरकार ने उसे हाल ही में 4 लाख 35 हजार रेमडेसिवर (Remdesivir) इंजेक्शन देने की अनुमति दी है. इसके लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) का धन्यवाद किया है. 

 

LIVE TV

Trending news