प्रशांत किशोर की भविष्यवाणी- BJP दशकों तक रहेगी मजबूत, राहुल गांधी को PM Modi की ताकत का अंदाजा नहीं
X

प्रशांत किशोर की भविष्यवाणी- BJP दशकों तक रहेगी मजबूत, राहुल गांधी को PM Modi की ताकत का अंदाजा नहीं

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह इस भ्रम में हैं कि पीएम नरेंद्र मोदी की शक्ति (Narendra Modi Power) खत्म हो जाएगी.

  • मोदी युग के अंत का इंतजार करना गलती: प्रशांत किशोर
  • प्रशांत किशोर गोवा में टीएमसी की जमीन तलाशने पहुंचे 
  • प्रशांत किशोर ने कहा कि बीजेपी राजनीति के केंद्र में रहेगी

Trending Photos

    प्रशांत किशोर की भविष्यवाणी- BJP दशकों तक रहेगी मजबूत, राहुल गांधी को PM Modi की ताकत का अंदाजा नहीं

    नई दिल्ली: साल 2024 में होने वाले लोक सभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) से पहले चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) विपक्षी दलों को एकजुट करने में जुटे हैं, लेकिन इस बीच उनका कहना है कि अगले कई दशक तक भारतीय जनता पार्टी (BJP) का दबदबा रहने वाला है और विपक्षी पार्टियों को कई दशकों तक बीजेपी से लड़ना होगा.

    मोदी युग के अंत का इंतजार करना गलती: प्रशांत किशोर

    दशकों तक बीजेपी के दबदबे की भविष्यवाणी करने के साथ ही प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर भी निशाना साधा और कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी मोदी युग (Narendra Modi Era) के अंत का इंतजार करना उनकी गलती है. उन्होंने कहा कि संभवतः वह किसी वहम में हैं कि बीजेपी सिर्फ मोदी लहर तक ही सत्ता मे रहने वाली है.

    गोवा में टीएमसी की जमीन तलाशने पहुंचे प्रशांत किशोर

    हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने इस साल पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनाव में टीएमसी (TMC) की जीत में अहम भूमिका निभाई थी, लेकिन इसके बाद उन्होंने ऐलान किया था कि वह ममता बनर्जी के साथ काम नहीं कर रहे हैं. हालांकि अब वह पर्दे के पीछे रहकर काम रहे हैं और गोवा में अगले साल होने वाले विधान सभा चुनावों में टीएमसी की जमीन तलाशने पहुंचे हैं.

    ये भी पढ़ें- 1951 के आम चुनाव से अब तक क्या-क्या बदला? जानें कैसे हुई थी आजाद भारत की पहली वोटिंग

    प्रशांत किशोर के कांग्रेस ज्वाइन करने की चर्चा तेज

    हाल ही में खबर आई थी कि प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) जल्द ही कांग्रेस ज्वाइन कर सकते हैं और उन्होंने सोनिया गांधी के अलावा राहुल गांधी और प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) से भी मुलाकात की थी. प्रशांत किशोर को कांग्रेस में शामिल करने को लेकर पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने वरिष्ठ नेताओं से राय भी मांगी थी. हालांकि कई दौर की वार्ता के बाद भी बात न बनने पर अब प्रशांत किशोर एक बार फिर से टीएमसी के साथ काम कर रहे हैं.

    राजनीति के केंद्र में रहेगी बीजेपी: प्रशांत किशोर

    प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने गोवा के म्यूजियम में एक कार्यक्रम के दौरान कहा, 'बीजेपी आने वाले कई दशक तक भारतीय राजनीति के केंद्र में बनी रहेगी और इससे फर्क नहीं पड़ता है कि वह हारे या जीते. ठीक वैसे ही जैसे कांग्रेस के 40 साल थे. उसी तरह बीजेपी कहीं नहीं जा रही है.' उन्होंने कहा, 'भारत में जब एक बार आप 30 फीसदी वोट पा लेते हैं तो इतनी जल्दी कहीं नहीं जा रहे. आप इस भ्रम में ना रहें कि लोग गुस्सा हो रहे हैं और वे मोदी को उखाड़ फेकेंगे. हो सकता है लोग मोदी को हटा दें, लेकिन बीजेपी फिर भी राजनीति के केंद्र में बनी रहेगी और कई दशक तक आपको बीजेपी का सामने करना पड़ेगा.'

    मोदी की ताकत नहीं समझ रहे राहुल: प्रशांत किशोर

    इसके साथ ही प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर निशाना साधा और कहा कि वह मोदी की ताकत नहीं समझ रहे हैं. वह सोचते हैं कि कुछ समय की बात है, लोग मोदी को सत्ता से बेदखल न कर देंगे, लेकिन यह नहीं होने वाला है.' उन्होंने कहा, 'जब तक आप मोदी की ताकत समझ नहीं लेते और उनकी मजबूती को मान नहीं लेते, तब तक आप उनका सामना नहीं कर पाएंगे. लोग मोदी की ताकतों को समझने में ज्यादा समय नहीं दे रहे और वे ये नहीं समझ रहे हैं कि मोदी इतने पॉप्युलर कैसे हो रहे हैं. उनका सामना करने के लिए इसका पता होना बहुत जरूरी है.'

    लाइव टीवी

    Trending news