Assam: असम में नाव पलटने से बड़ा हादसा, एक अधिकारी; छात्र समेत कई लोग लापता
Advertisement

Assam: असम में नाव पलटने से बड़ा हादसा, एक अधिकारी; छात्र समेत कई लोग लापता

Assam News: असम में बड़ा हादसा हुआ है. यहां एक नाव के पलटने के कुछ सरकारी अधिकारियों समेत कई छात्र भी लापता बताए जा रहे हैं. इस हादसे का शिकार हुए लोगों को बचाने के लिए राज्य आपदा प्रबंधन बल यानी एसडीआरएफ (SDRF) की टीम समेत कई तैराकों की मदद ली जा रही है.

असम में नाव पलटने से बड़ा हो गया है. (फाइल फोटो)

Dhubri boat accident: असम (Assam) के धुबरी जिले में आज ब्रह्मपुत्र नदी में एक नाव पलट गई जिसके बाद से उसमें सवार एक सरकारी अधिकारी और स्कूली छात्र तथा कई अन्य लोग लापता हैं. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. इस नाव में सवार लोगों को बचाने के लिए कई स्तर पर प्रयास हो रहे हैं.

नाव में सवार थे क्षमता से ज्यादा लोग

स्थानीय लोगों का दावा है कि नाव में लगभग सौ यात्री सवार थे और उस पर 10 मोटर साइकिल लादी गई थी. एक अधिकारी ने बताया कि नाव भाषानी जा रही थी और वह धुबरी से लगभग तीन किलोमीटर दूर अडबरी में एक पुल के खंबे से जा टकराई और पलट गई. 

अब तक 15 लोगों को बचाए जाने की खबर

अधिकारी ने कहा कि अब तक 15 लोगों को बचाया जा सका है. उन्होंने कहा कि हादसे का शिकार हुई इस नाव पर कई स्कूली बच्चे भी सवार थे और उनमें से अभी तक किसी का भी पता नहीं चल पाया है. 

नाव में सवार होकर सर्वे करने जा रहे थे अधिकारी

इस हादसे में राज्य सरकार के कुछ अधिकारी भी लापता बताए जा रहे हैं. फिलहाल प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक धुबरी जिले के सर्कल अधिकारी संजू दास तथा एक भूमि दस्तावेज अधिकारी और एक कार्यालय कर्मचारी भी नाव पर सवार थे और वे किसी इलाके में सर्वेक्षण करने जा रहे थे. 

लैंड सर्कल अधिकारी संजू दास का अभी तक पता नहीं चल पाया है जबकि अन्य दो व्यक्ति तैर कर सुरक्षित बाहर आ गए. स्थानीय लोगों अपनी नाव से बचाव अभियान चलाया. गुवाहाटी के अन्य अधिकारी ने कहा कि राज्य आपदा मोचन बल (SDRF) के तैराकों की भी मदद ली जा रही है. बताया जा रहा है कि जिन लोगों को तैरना आता था उन्होंने फौरन हाथ-पैर मारकर अपनी जान बचा ली.

इनपुट:  न्यूज़ एजेंसी पीटीआई भाषा के साथ

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news