खदान में इस शख्स को मिली ऐसी बेशकीमती चीज, रातोंरात बदल गई पूरी किस्मत
Advertisement

खदान में इस शख्स को मिली ऐसी बेशकीमती चीज, रातोंरात बदल गई पूरी किस्मत

पन्ना की खदानों में हीरा मिलना कोई नई बात नहीं है और अक्सर यहां खनिकों को बेशकीमती रत्न मिलते रहे हैं. ताजा मामला एक ईंट भट्टे का है जहां से सुशील शुक्ला को यह हीरा मिला है. 

मिट्टी की खदान में मिला कीमती हीरा (फोटो: सोशल मीडिया)

पन्ना: कहावत है कि जब ऊपर वाला देता है तो छप्परफाड़ के देता है. ऐसे ही कुछ मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में एक ईंट भट्टा कारोबारी के साथ हुआ. छोटे पैमाने पर ईंट का भट्टा चलाने वाले एक शख्स को मिट्टी की खदान से 26.11 कैरेट का बेशकीमती हीरा मिला है.

  1. ईंट की खदान में मिला बेशकीमती हीरा
  2. सवा करोड़ के करीब हो सकती है कीमत
  3. 20 साल से भट्टा चला रहा है कारोबारी

सवा करोड़ के करीब हीरे की कीमत

पन्ना जिले के हीरा अधिकारी रवि पटेल ने मंगलवार को कहा कि नीलामी में इस हीरे के लिए 1.20 करोड़ रुपये तक की कीमत मिल सकती है. अधिकारी ने बताया कि पन्ना के किशोरगंज कस्बे के निवासी सुशील शुक्ला और उनके साथियों को सोमवार को कृष्णा कल्याणपुर इलाके के पास स्थित खदान में यह हीरा मिला है.

उन्होंने कहा कि हीरे को एक दो दिनों में नीलामी के लिए रखा जाएगा और इससे होने वाली आय सरकारी रॉयल्टी और टैक्स की कटौती के बाद खनिक को दी जाएगी.

20 साल में पहली बार करिश्मा

किराए की जमीन पर छोटे पैमाने पर ईंट का भट्टा चलाने वाले सुशील शुक्ला ने बताया कि वह और उनका परिवार पिछले 20 साल से हीरा खनन के काम में शामिल रहा है लेकिन पहली बार उन्हें इतना कीमती हीरा मिला है.

उन्होंने कहा कि यह खदान उन्होंने पांच पार्टनरों के साथ किराए पर ली थी. नीलामी में इस हीरे के 1.2 करोड़ रुपये से ज्यादा कीमत मिलने की उम्मीद जताते हुए शुक्ला ने कहा कि मैं नीलामी के बाद मिलने वाले रुपयों का इस्तेमाल कारोबार को बढ़ाने में करूंगा.

ये भी पढ़ें: र‍िकॉर्ड लेवल पर पहुंचा सोना, तोड़ा एक साल का र‍िकॉर्ड; यहां जानें लेटेस्‍ट रेट

हीरे की खदानों के लिए मशहूर पन्ना जिला मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से 380 किलोमीटर दूर स्थित है. जिले में 12 लाख कैरेट हीरे होने का अनुमान है.

LIVE TV

Trending news