Weird Marriage Case: सुहागरात के लिए रेडी नहीं थी दुल्हन, साली से शादी कराने का मिला ऑफर; दूसरी बार भी मिला धोखा
Advertisement
trendingNow11424490

Weird Marriage Case: सुहागरात के लिए रेडी नहीं थी दुल्हन, साली से शादी कराने का मिला ऑफर; दूसरी बार भी मिला धोखा

UP News: यूपी में धोखे से हुई शादी का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. जिसमें कथित रूप से पीड़ित पति के पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के बाद इस मामले का खुलासा हुआ. दरअसल रिश्तों में हुई धोखाधड़ी की ये कहानी क्यों एकदम फिल्मी है? आइए जानते हैं.

सुहागरात पर बड़ा खुलासा फोटो: (सोशल मीडिया)

Dulha Dulhan viral case: अक्सर शादी या बरातों में कुछ न कुछ ऐसा जरूर होता है, जिसके बारे में जानकर लोगों के होश फाख्ता हो जाते हैं. यानी कोई न कोई ऐसी घटना होती है, जो शादी में मौजूद हर शख्स का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करती है. कई बार फौरन इसका पता चल जाता है तो कई बार सालों बाद एक ऐसा खुलासा होता है जिसे जानकर लोग हैरान रह जाते हैं. ये भूमिका इसलिए क्योंकि यूपी के रहने वाले एक शख्स के साथ ऐसा धोखा हुआ जिसे वो जिंदगीभर नहीं भूल पाएगा. 

'कहानी एकदम फिल्मी है'

रिश्तों में मिले धोखे की ये कहानी इसलिए फिल्मी मानी जा सकती है, क्योंकि इसकी पटकथा किसी वेब सीरीज़ की स्क्रिप्ट या किसी मशहूर डेली सोप यानी टीवी सीरियल से कम नहीं है. दरअसल पुलिस में शिकायत देने वाले पीड़ित युवक का कहना है कि 2018 में उसकी शादी कासगंज की निवासी एक लड़की से तय हुई थी.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ससुराल वालों के खिलाफ केस करने वाले युवक ने बताया कि सुहागरात पर पत्नी के अजीबोगरीब व्यवहार से उसके मन में जो आशंका उठी, वो सच साबित हुई. दरअसल दूल्हा जिसे ब्याह कर लाया था वो दुल्हन (Bridegroom) शारीरिक रूप से सामान्य नहीं थी. युवक ने बताया कि हमने फौरन अपने ससुराल वालों को बताया और धोखे से की गई शादी के मामले में पुलिस में कार्रवाई करने की बात कही.

साली से शादी का ऑफर

कथित रूप से पीड़ित युवक ने बताया कि घर की बात घर में रहने की मिन्नत करते हुए उसके ससुराल वालों ने उसे यह ऑफर दिया कि अगर वो अपना मुंह बंद रखे तो वह बहुत जल्द ही अपनी छोटी बेटी की शादी उसके साथ कर देंगे, लेकिन बाद में वो लोग अपने वादे से मुकर गए. अब युवक का कहना है कि ससुराल वालों ने उसकी साली की गुपचुप शादी कहीं और कर दी है या उसे कहीं दूर छिपा दिया है. 

दहेज के केस में फंसाने की धमकी

साली के ससुराल में न होने की पुष्टि होते ही युवक ने जब ससुरालवालों से पूछा तो उन्होंने उसे धमकाते हुए दहेज के केस में जेल भेजने की धमकी दी. आखिर में धमकियों से तंग आने के बाद युवक ने आखिरकार यूपी पुलिस के सामने अपना दुखड़ा रोते हुए FIR लिखवाई तब जाकर इस केस का खुलासा हुआ.

दिल्ली में हुआ मेडिकल

युवक ने बताया कि उसने पत्नी का चिकित्सकीय परीक्षण कराने के लिए दिल्ली के एक बड़े अस्पताल में जांच कराई. जांच रिपोर्ट में भी सामान्य नहीं होने की स्थिति सामने आई है. युवक ने मेडिकल रिपोर्ट भी पुलिस को उपलब्ध कराई है. इस तथ्य को भी पुलिस ने अपनी जांच में शामिल कर लिया है. पत्नी के सामान्य नहीं होने के इस विवाद को परिवार परामर्श केंद्र में भेजा गया. लेकिन युवक अब कानूनी कार्रवाई ही चाहता है.

ससुराल वालों का पक्ष

वहीं लड़की के पिता ने कहा, 'दामाद झूठ बोल रहा है. हमने शादी से पहले अपनी बेटी के बारे में उसे पूरी जानकारी दी थी. कोई बात नहीं छिपाई. वो अब लोगों और पुलिस दोनों को गुमराह कर रहा है.' इस पर पुलिस का कहना है इस केस में जांच कराकर आगे की कार्रवाई होगी.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news