‘POCSO Act का हो रहा दुरुपयोग, कानून बदलने के लिए कर देंगे सरकार को मजबूर’- बृजभूषण शरण सिंह
Advertisement
trendingNow11711898

‘POCSO Act का हो रहा दुरुपयोग, कानून बदलने के लिए कर देंगे सरकार को मजबूर’- बृजभूषण शरण सिंह

POCSO Act: बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह खुद भी पॉक्सो कानून के तहत एक मामले का सामना कर रहे हैं. विनेश फोगाट, विजेता बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक सहित देश के शीर्ष पहलवान उनकी गिरफ्तारी की मांग को लेकर  23 अप्रैल से दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना दे रहे हैं. 

‘POCSO Act का हो रहा दुरुपयोग, कानून बदलने के लिए कर देंगे सरकार को मजबूर’- बृजभूषण शरण सिंह

Brij Bhushan Sharan Singh News: बीजेपी (BJP) सांसद बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) ने गुरुवार को कहा कि पॉक्सो कानून (POCSO Act) का दुरुपयोग हो रहा है और वह संतों के नेतृत्व में इस कानून को बदलने के लिए सरकार को ‘मजबूर’ करेंगे. बता दें सिंह खुद भी पॉक्सो कानून के तहत एक मामले का सामना कर रहे हैं.

सिंह ने किया संतों की रैली का आह्वान
गौरतलब है कि बृजभूषण शरण सिंह ने आगामी पांच जून को अयोध्या में संतों की रैली का आह्वान किया है जिसमें उन्होंने 11 लाख संतों के पहुंचने का दावा किया है.  इसी रैली की तैयारी को लेकर आज सिंह ने एक सभा को संबोधित किया.

सभा में बीजेपी सांसद ने पॉक्सो कानून और उसके प्रावधानों का विरोध करते हुए दावा किया कि इसका बड़े पैमाने पर दुरूपयोग हो रहा है.  उनका कहना था कि इस कानून का बच्चों, बुजुर्गों एवं संतों के खिलाफ दुरूपयोग हो रहा है तथा अधिकारी तक इसके दुरुपयोग से अछूते नहीं हैं.

सिंह ने कहा,‘संतों की अगुवाई में हम सरकार को कानून (पॉक्सो) बदलने के लिए मजबूर कर देंगे. मेरे खिलाफ सभी आरोप बेबुनियाद हैं. इनके पास मेरे खिलाफ कोई भी सबूत नहीं है. ’

पहलवानों ने लगाए सिंह पर गंभीर आरोप
बता दें विनेश फोगाट ( Vinesh Phogat) और ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पुनिया (Bajrang Punia) और साक्षी मलिक (Sakshi Malik) सहित देश के शीर्ष पहलवान 23 अप्रैल से दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना दे रहे हैं. ये पहलवान एक नाबालिग सहित सात महिला पहलवानों का यौन उत्पीड़न करने के आरोप में सिंह की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं.

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद दर्ज हुई एफआईआर
सिंह पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाने वाले पहलवानों की अपील पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के आदेश के बाद बीजेपी सांसद के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी.  उन पर एक मामला पॉक्सो (यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण) अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत भी दर्ज किया गया है.

(इनपुट - भाषा)

 

Trending news