Border News: सीमा की सुरक्षा के साथ स्थानीय लोगों के मददगार हैं BSF के जवान, हो रही है तारीफ
Advertisement

Border News: सीमा की सुरक्षा के साथ स्थानीय लोगों के मददगार हैं BSF के जवान, हो रही है तारीफ

आपको बता दें कि सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवान यानी हमारे सीमा प्रहरी अपने संगठन के ध्येय वाक्य 'जीवन पर्यंत कर्तव्य' से प्रेरित होकर सदैव 'भारत माता की जय' के उद्घोष के साथ, कर्तव्य पथ पर बढ़ते रहते हैं. 

बीएसएफ जवानों ने दर्द से तड़प रही महिला को अस्पताल पहुंचाया...

नई दिल्ली: सीमा सुरक्षा संगठन यानी बीएसएफ (BSF) हमेशा से स्थानीय लोगों की मददगार रही है. ताजा मामले में सीमा चौकी महेंद्रा के चौकी प्रभारी को ये खबर मिली थी कि गांव पीपुल बेरिया की निवासी महिला सारथी सरदार जिनके पति का नाम बिकाश सरदार है वो प्रसव पीड़ा से तड़प रहीं है. वहीं उनके घर में कोई अन्य पुरुष सदस्य भी मौजूद नहीं है. जिसके बाद चौकी प्रभारी ने बिना देर किए एक गाड़ी अपने नर्सिंग असिस्टेंट और महिला प्रहरी के साथ सारथी के घर रवाना की. 

  1. बीएसएफ ने पेश की मानवता की मिसाल
  2. गर्भवती महिला को पहुंचाया था अस्पताल
  3. स्थानीय लोगों की मदद करना फर्ज: BSF

मदद का मोर्चा

सारथी के घर पहुंची BSF की छोटी टीम फौरन गर्भवती महिला को उसकी मां मुक्ति सरदार और एक अन्य महिला के साथ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बगुला ले गई. जहां ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर ने प्राथमिक जांच के बाद उसे भर्ती कर लिया. बीएसएफ के इस नेक काम की अब चारों ओर तारीफ हो रही है.

वहीं गर्भवती महिला की मां मुक्ति सरदार ने सीमा सुरक्षा बल के सहयोग के लिए उनका हार्दिक आभार प्रकट किया. उन्होंने कहा कि बीएसएफ हमेशा जरूरतमंद लोगों की सहायता करती है.

ये भी पढ़ें- Germany: दुनिया के सबसे पुराने गहने की खोज, 51 हजार साल पहले Neanderthals करते थे इस्तेमाल

ध्येय वाक्य पर कायम

08 वीं वाहिनी के कमांडिंग ऑफिसर मधुसूदन राव (Commanding Officer Madhusudan Rao) ने कहा, ' BSF के जवान आंधी हो या तूफान, दिन हो या फिर रात हमेशा अंतरराष्ट्रीय सीमा पर मुस्तैदी से डटकर ड्यूटी करते हैं. जवान स्थानीय लोगों की मदद के लिए भी तैयार रहते हैं जिसके चलते सीमा सुरक्षा बल और सीमा वासियों के बीच आपसी सम्बन्ध हमेशा मजबूत और प्रेमपूर्वक रहते हैं. 

LIVE TV

                 

Trending news