आतंकियों को हथियार मुहैया कराने वाले चार तस्‍करों को BSF ने किया गिरफ्तार
Advertisement

आतंकियों को हथियार मुहैया कराने वाले चार तस्‍करों को BSF ने किया गिरफ्तार

बीएसएफ के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, चारों तस्‍कर हथियारों के अलावा मादक पदार्थों की तस्‍करी भी करते थे. इनके कब्‍जे से हथियारों के साथ 36 करोड़ रुपए कीमत की 12 किलो ब्राउन सुगर भी बरामद की गई है.

तलाशी के दौरान इन गाड़ियों से दो एके-56 राइफल, इन राइफलों की दो मैगजीन, 36 करोड़ रुपए कीमत की 12 किलो ब्राउन सुगर, चार मोबाइल फोन और11, 130 रुपए बरामद किए गए.

नई दिल्‍ली: जम्‍मू-कश्‍मीर में सक्रिय आतंकियों को अत्‍याधुनिक हथियार मुहैया कराने वाले चार तस्‍करों को बीएसएफ ने भारत-पाक सीमा के करीब से गिरफ्तार किया है. ये चारों तस्‍कर पाकिस्‍तान से मिलने वाले हथियारों को पहले लाइन ऑफ कंट्रोल (LOC) से तस्‍करी के जरिए भारतीय सीमा में लाते थे. जिसके बाद, इन हथियारों को जम्‍मू-कश्‍मीर में सक्रिय आतंकियों तक पहुंचाया जाता था. बीएसएफ ने इन चारों तस्‍करों के कब्‍जे से 2 एके-56 राइफल और इन राइफलों की 2 मैगजीन बरामद की है.

  1. कुपवाड़ा एलओसी के करीब से चार तस्‍करों को बीएसएफ ने किया गिरफ्तार
  2. गिरफ्तार तस्‍करों के कब्‍जे से बरामद हुई 2 एके-56 राइफल और ब्राउन शुगर
  3. जम्‍मू-कश्‍मीर में सक्रिय आतंकियों को मुहैया कराते थे अत्‍याधुनिक हथियार

बीएसएफ के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, चारों तस्‍कर हथियारों के अलावा मादक पदार्थों की तस्‍करी भी करते थे. इनके कब्‍जे से हथियारों के साथ 12 किलो ब्राउन सुगर भी बरामद किया है. जिसकी अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में कीमत करीब 36 करोड़ रुपए आंकी गई है. इसके अलावा, इनके कब्‍जे से चार मोबाइल फोन और  11,130 रुपए भी बरामद किए गए हैं. बीएसएफ ने तस्‍करी के लिए इस्‍तेमाल की जाने वाले दो टाटा सुमो गाडि़यों को भी जब्‍त किया है. बीएसएफ के अनुसार, पाकिस्‍तान में सक्रिय आतंकी संगठनों के इशारे पर काम करने वाले चारों तस्‍कर जम्‍मू-कश्‍मीर के कुपवाड़ा के रहने वाले हैं.

 

 

बीएसएफ के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, बीएसएफ की इंटेलीजेंस ब्रांच को सूचना मिली थी कि पाकिस्‍तान से भारी तादाद में अत्‍याधुनिक हथियारों के साथ मादक पदार्थों की तस्‍करी होने वाली है. सूचना के आधार पर बीएसएफ की 124वीं बटालियन की टीम ने स्‍थानीय पुलिस के साथ मिलकर एलओसी से करीब एक किमी दूरी पर घेरा बंदी कर ली. यह घेराबंदी जम्‍मू-कश्‍मीर के कुपवाड़ा जिले में आने वाले सदपोरा गांव के करीब की गई थी. देर रात्रि मौके से गुजर रही दो टाटा सुमो गाड़ियों को बीएसएफ ने जांच के लिए रोका. दोनों गाडियों में दो-दो शख्‍स मौजूद थे. 

 

 

बीएसएफ के वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि तलाशी के दौरान इन गाड़ियों से दो एके-56 राइफल, इन राइफलों की दो मैगजीन, 36 करोड़ रुपए कीमत की 12 किलो ब्राउन सुगर, चार मोबाइल फोन और11, 130 रुपए बरामद किए गए. गाड़ी में मौजूद चारों युवकों की पहचान शाबिर अहमद, मुश्‍ताक अहमद, जाकिर हुसैन और रफीक अहमद के रूप में की गई. तफ्तीश के दौरान पता चला कि चारों युवक कुपवाड़ा जिले के रहने वाले हैं.  शाबिर अहमद और मुश्‍ताक अहमद ताद पुलिस स्‍टेशन के अंतर्गत आने वलो हाजीतारा गांव के रहने वाले हैं. 

 

उन्‍होंने बताया कि दो अन्‍य आरोपी जाकिर हुसैन और रफीक अहमद ताद पुलिस स्‍टेशन के अंतर्गत आने वाले गबरा गांव के रहने वाले हैं. पूछताछ के दौरान, इन चारों आरोपियों की निशानदेही पर बीएसएफ और स्‍थानीय पुलिस की टीम ने आलम भट्ट और यूसुफ ख्‍वाजा को गिरफ्तार किया. उन्‍होंने बताया कि आलम भट्ट धानी इलाके का रहने वाला है, जबकि यूसुफ ख्‍वाजा हाजीतारा का रहने वाला है. पड़ताल में पता चला कि दोनों आरोपी एलओसी इलाके में मादक पदार्थ और हथियारों की तस्‍करी का गोरखधंधा लंबे समय से चला रहे थे. 

Trending news