बीएसएफ डीजी आज करेंगे गुरदासपुर, भारत-पाक सीमा का दौरा
Advertisement

बीएसएफ डीजी आज करेंगे गुरदासपुर, भारत-पाक सीमा का दौरा

सीमा सुरक्षा बल के महानिदेशक डी के पाठक आतंकवादी हमले के मद्देनजर सोमवार को पंजाब के गुरदासपुर में पाकिस्तान के साथ लगती अंतरराष्ट्रीय सीमा के आसपास के इलाकों का दौरा करने के साथ ही सुरक्षा ढांचे की समीक्षा करेंगे।

बीएसएफ डीजी आज करेंगे गुरदासपुर, भारत-पाक सीमा का दौरा

नई दिल्ली : सीमा सुरक्षा बल के महानिदेशक डी के पाठक आतंकवादी हमले के मद्देनजर सोमवार को पंजाब के गुरदासपुर में पाकिस्तान के साथ लगती अंतरराष्ट्रीय सीमा के आसपास के इलाकों का दौरा करने के साथ ही सुरक्षा ढांचे की समीक्षा करेंगे।

सरकारी सूत्रों ने बताया कि बीएसएफ पंजाब फ्रंटियर के वरिष्ठ कमांडरों को इस दौरे के बारे में बता दिया गया है और योजना के अनुसार, डीजी गुरदासपुर के तहत आने वाली सीमा चौकियों के साथ ही अग्रिम इलाकों का दौरा करेंगे।

सूत्रों ने बताया कि डीजी द्वारा अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास रक्षा व्यवस्था तथा सुरक्षा स्थिति की संपूर्ण समीक्षा के तहत राज्य पुलिस और खुफिया एजेंसियों के अधिकारियों तथा बीएसएफ के सेक्टर एवं फ्रंटियर कमांडरों के साथ एक बैठक किए जाने की भी संभावना है।

सूत्रों ने बताया कि पाठक कल तीन आतंकवादियों का सफाया करने वाले अभियान की जिम्मेदारी संभालने वाले पंजाब पुलिस के अधिकारियों से भी मुलाकात कर सकते हैं।

गुरदासपुर के विभिन्न इलाकों में किए गए आतंकवादी हमले में एक पुलिस अधीक्षक समेत सात लोगों की मौत हो गई थी लेकिन बाद में पंजाब पुलिस के कमांडो ने अभियान में इन तीनों आतंकवादियों को मार गिराया।

जांच में पाया गया है कि गुरदासपुर पर हमला करने वाले आतंकवादी रावी नदी का इस्तेमाल कर पाकिस्तान से भारत में घुसे थे और साफ तौर पर उनकी एक अन्य इलाके को निशाना बनाने की योजना थी।

Trending news