LoC पर छिपाई गई थी Land Mine, नाकाम हुआ आतंकी मंसूबा; BSF की जांच जारी

Land mine found in Jammu-Kashmir near LoC: एलओसी की सुरक्षा में तैनात जवानों को नुकसान पहुंचाने के मकसद से बिछाई गई इस बारूदी सुरंग के मामले में किसी आतंकवादी संगठन की भूमिका से इंकार नहीं किया जा सकता है.

LoC पर छिपाई गई थी Land Mine, नाकाम हुआ आतंकी मंसूबा; BSF की जांच जारी
फाइल फोटो

जम्मू: सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों ने रविवार को जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (LoC) पर एक बारूदी सुरंग का पता लगाया है. बीएसएफ के सूत्रों ने कहा कि सुरक्षा बल की एक टीम तकनीकि रूप से प्रशिक्षित सर्च डॉग 'जूलियट' के साथ नियंत्रण रेखा के करीब गश्त कर रही थी. इसी दौरान 'जूलियट'  मेंढर के करीब एक जगह पर बैठा तो साइट पर विस्फोटक सामग्री होने का संदेह पैदा हुआ.
जिसके बाद साइट को बंद करते हुए जमीन के उस संदिग्ध टुकड़े पर तलाशी अभियान शुरू किया गया. इस दौरान यहां एक बारूदी सुरंग (Land Mine) होने का खुलासा हुआ. 

मामले की जांच जारी

बीएसएफ अधिकारी अब पूरे मामले की जांच कर रहे हैं. इस बीच सूत्रों का ये भी कहना है कि 'इस मुहिम के दौरान मानक संचालन प्रक्रियाओं का पालन करते हुए उसे डिफ्यूज किया गया. फिलहाल बीएसएफ की टीम ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिर ये बारूदी सुरंग इलाके तक कैसे पहुंची. 

ये भी पढ़ें- UNSC की बैठक की अध्यक्षता करने वाले पहले भारतीय PM बनेंगे Narendra Modi: सैयद अकबरुद्दीन

आतंकी साजिश से इंकार नहीं

मामले को देख रहे अधिकारियों के मुताबिक एलओसी की सुरक्षा कर रहे जवानों को निशाना बनाने के लिए विस्फोट करने के लिए इस तरह बिछाई गई बारूदी सुरंग के मामले में किसी आतंकवादी संगठन की भूमिका से इंकार नहीं किया जा सकता है.

LIVE TV

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.