बीएसएफ जवान ने साथियों पर की गोलीबारी; एक की मौत, चार घायल

अपने ही साथियों को मार डालने के एक संदिग्ध मामले में बीएसएफ के एक जवान ने मंगलवार को बल के कैंप में अपनी सर्विस राइफल से कथित तौर पर गोली चलाकर अपने एक साथी की जान ले ली और चार अन्य को जख्मी कर दिया। बीएसएफ के मालदा सेक्टर के महानिदेशक राज सिंह राठौड़ ने बताया कि फरक्का के निकट 17 माइल पर तैनात 20 वीं बटालियन से जुड़े बीएसएफ के एक कर्मी द्वारा की गई गोलीबारी में एक जवान की मौके पर ही मौत हो गई।

मालदा (कोलकाता) : अपने ही साथियों को मार डालने के एक संदिग्ध मामले में बीएसएफ के एक जवान ने मंगलवार को बल के कैंप में अपनी सर्विस राइफल से कथित तौर पर गोली चलाकर अपने एक साथी की जान ले ली और चार अन्य को जख्मी कर दिया। बीएसएफ के मालदा सेक्टर के महानिदेशक राज सिंह राठौड़ ने बताया कि फरक्का के निकट 17 माइल पर तैनात 20 वीं बटालियन से जुड़े बीएसएफ के एक कर्मी द्वारा की गई गोलीबारी में एक जवान की मौके पर ही मौत हो गई।

उन्होंने बताया कि हमले में घायल चार अन्य को मालदा शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अधिकारियों ने बताया कि सुबह सीमा सुरक्षा बल :बीएसएफ: के फरक्का बटालियन कैंप में कांस्टेबल बसंत सिंह ने कथित तौर पर सोते हुए अपने साथियों पर गोलियां चलाईं। हेड कांस्टेबल मूलचंद ने घटनास्थल पर दम तोड़ दिया। घायल कांस्टेबलों कमाल बासा, एस. के. प्रभाकर और सुरेंद्र को अस्पताल पहुंचाया गया।

अधिकारियों ने बताया कि सिंह की इंसास राइफल से चली गोलियों के कारण ये सभी जख्मी हुए। उन्होंने बताया कि सिंह ने यह कदम क्यों उठाया, इसके बारे में जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि सिंह (35) फरार है और उसकी तलाश की जा रही है। घायलों से मिलने अस्पताल पहुंचे राठौड़ ने बताया कि घटना की जांच जारी है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक मोदी ने घटना की पुष्टि की लेकिन कहा कि अभी तक पुलिस में कोई औपचारिक शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है।