MHA ने संसदीय समिति से कहा - BSF अधिकारी खराब खाने की शिकायत को लेकर लापरवाह रहे
Advertisement

MHA ने संसदीय समिति से कहा - BSF अधिकारी खराब खाने की शिकायत को लेकर लापरवाह रहे

गृह मंत्रालय ने संसद की एक समिति को सूचित किया है कि सीमा सुरक्षा बल के कर्मियों को घटिया भोजन परोसे जाने की शिकायतों पर ‘लापरवाह’ पाए गए बल के कुछ अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है. यह खुलासा भाजपा नेता मुरली मनोहर जोशी की अगुवाई वाली संसद की प्राक्कलन समिति के समक्ष किया गया है. इसके करीब एक वर्ष पहले बीएसएफ के जवान तेजबहादुर यादव को अनुशासनहीनता के आधार पर नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया था.

(प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली: गृह मंत्रालय ने संसद की एक समिति को सूचित किया है कि सीमा सुरक्षा बल के कर्मियों को घटिया भोजन परोसे जाने की शिकायतों पर ‘लापरवाह’ पाए गए बल के कुछ अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है. यह खुलासा भाजपा नेता मुरली मनोहर जोशी की अगुवाई वाली संसद की प्राक्कलन समिति के समक्ष किया गया है. इसके करीब एक वर्ष पहले बीएसएफ के जवान तेजबहादुर यादव को अनुशासनहीनता के आधार पर नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया था.

यादव ने डाला सोशल मीडिया पर वीडियो
यादव ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो डाला था जिसमें दिखाया गया था कि अग्रिम मोर्चों पर जवानों को घटिया गुणवत्ता वाला भोजन दिया जाता है. यह वीडियो वायरल हो गया था. उसे बीएसएफ ने अप्रैल 2017 में सेवा से यह कहकर बर्खास्त कर दिया था कि वह अनुशासनहीनता के कुछ आरोपों का दोषी पाया गया.

'कुछ अधिकारियों को लापरवाह पाया गया' 
केन्द्रीय गृह सचिव ने समिति को बताया, ‘‘ महोदय, उस वीडियो के बारे में दो बातें हैं कि जिसे पोस्ट किया गया और जिसमें बीएसएफ में दिए जाने वाले भोजन की गुणवत्ता के बारे में शिकायतें थीं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘ एक तरफ तो हमारी प्रारंभिक जांच में हमारे कुछ अधिकारियों को लापरवाह पाया गया. कुछ लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई है. त्रुटि करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की प्रक्रिया जारी है. बीएसएफ के डीजी इस बारे में विस्तार से बतायेंगे. किंतु बीएसएफ को प्रदान किया जाने वाला राशन पर्याप्त है.’’ 

Trending news