BSP विधायकों की मुलाकात के मसले पर आगबबूला हुईं Mayawati, SP को कहा दलित विरोधी पार्टी
Advertisement

BSP विधायकों की मुलाकात के मसले पर आगबबूला हुईं Mayawati, SP को कहा दलित विरोधी पार्टी

यूपी में अगले साल होने जा रहे विधानसभा चुनावों के पहले बसपा विधायकों की सपा प्रमुख अखिलेश यादव से हुई मुलाकात ने राजनीति गरमा दी है. 

बसपा सुप्रीमो मायावती (फाइल फोटो)

लखनऊ: बसपा (BSP) के बागी विधायकों की अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से मुलाकात के चलते बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) जमकर आगबगूला हैं. उन्‍होंने एक के बाद एक कई ट्वीट करके सपा पर तगड़ा निशाना साधा है. मायावती ने कहा है कि सपा (SP) का चाल-चरित्र-चेहरा दलित विरोधी रहा है. अभी जिन विधायकों के समाजवादी पार्टी से जाकर मिलने की बात की जा रही है, उन्‍हें पहले ही निलंबित किया जा चुका है. 

  1. मायावती ने सपा पर बोला हमला 
  2. कहा- पार्टी छलावा कर रही 
  3. सपा का रवैया हमेशा दलित विरोधी रहा 

यह घोर छलावा है

मायावती ने अपने ट्वीट्स में लिखा है, 'घृणित जोड़तोड़, द्वेष व जातिवाद आदि की संकीर्ण राजनीति में माहिर समाजवादी पार्टी द्वारा मीडिया के सहारे यह प्रचारित करना कि बसपा के कुछ विधायक टूट कर SP में जा रहे हैं यह घोर छलावा है. जबकि उन्हें काफी पहले ही सपा व एक उद्योगपति से मिलीभगत के कारण राज्यसभा के चुनाव में एक दलित के बेटे को हराने के आराप में बसपा से निलम्बित किया जा चुका है.'

 

 

यह भी देखें: एलजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से हटाए गए चिराग पासवान

सपा में पड़ जाएगी फूट

मायावती ने आगे कहा, 'यदि सपा इन निलंबित विधायकों के प्रति थोड़ी भी ईमानदार होती तो अब तक इन्हें अधर में नहीं रखती. इनको मालूम है कि यदि बसपा के इन विधायकों को अपनी पार्टी में लिया तो सपा में बगावत और फूट पड़ जाएगी, जो कि बसपा में आने को आतुर बैठे हैं.'

 

मायावती यहीं नहीं रुकीं, उन्‍होंने सपा को दलित विरोधी बताते हुए आरोप लगाया कि सपा ने बसपा सरकार के कामों को बंद किया और कुछ निर्णय तो पलट भी डाले. अब सपा की यह नई पैंतरेबाजी है. 

 

 

बता दें कि बसपा के 9 बागी विधायकों ने एक दिन पहले पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव से मुलाकात की थी. इसके साथ ही इन विधायकों के सपा में शामिल होने की अटकलें तेज हो गईं हैं. 

Trending news