खुलासा! कैप्टन अमरिंदर सिंह पर 2 करोड़ का कर्ज, उनके पास नहीं है कोई निजी वाहन
Advertisement
trendingNow11085260

खुलासा! कैप्टन अमरिंदर सिंह पर 2 करोड़ का कर्ज, उनके पास नहीं है कोई निजी वाहन


कैप्टन अमरिंदर सिंह के पास कोई प्राइवेट गाड़ी नहीं है. इसके साथ ही उन पर 2 करोड़ रुपए का लोन है. कैप्टन ने चुनावी हलफनामे में यह घोषणा की. 

 

फाइल फोटो

चंडीगढ़ः पंजाब के दो बार मुख्यमंत्री रह चुके कैप्टन अमरिंदर सिंह पर चंडीगढ़ के निकट शिवालिक पहाड़ियों पर स्थित एक शाही फार्महाउस के लिए 2 करोड़ रुपए का कर्ज है. सिंह शाही परिवार से ताल्लुक रखते हैं और उनके पास कोई निजी वाहन भी नहीं है. पंजाब लोक कांग्रेस (पीएलसी) के प्रमुख कैप्टन अमरिंदर सिंह ने चुनावी हलफनामें में 3.55 करोड़ रुपए की संपत्ति घोषित की है.

  1. कैप्टन अमरिंदर सिंह के पास नहीं है प्राइवेट गाड़ी
  2. उन पर है 2 करोड़ रुपए का लोन
  3. कैप्टन ने चुनावी हलफनामे में दी जानकारी

2017 विधान सभा चुनाव से कम हुई संपत्ति

हालांकि, 80 वर्षीय पूर्व कांग्रेस नेता द्वारा घोषित संपत्ति का मूल्य 2017 के विधान सभा चुनावों के दौरान घोषित की गई संपत्ति की तुलना में काफी कम हो गया. अमरिंदर पटियाला (शहरी) सीट से उम्मीदवार हैं. वह कांग्रेस उम्मीदवार और पूर्व मेयर विष्णु शर्मा के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने अपनी पत्नी पूर्व केंद्रीय मंत्री परनीत कौर सहित कुल 86.33 करोड़ रुपए की संपत्ति घोषित की थी, जब उन्होंने 2014 के लोकसभा चुनावों के दौरान अमृतसर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था.

आयकर चोरी का है आरोप

पटियाला में रिटर्निंग अफसर के समक्ष दायर अपने हलफनामे में अमरिंदर सिंह ने अपनी चल संपत्ति और उनकी पत्नी की क्रमश: 3.55 करोड़ और 4.17 करोड़ रुपए बताई. पटियाला के पूर्व शाही परिवार के वंशज महलनुमा नए मोती बाग महल के मालिक हैं. उन पर कोई आपराधिक मामला दर्ज नहीं है. हालांकि, उन्हें आयकर चोरी की शिकायत का सामना करना पड़ रहा है.

20 फरवरी को होना है मतदान

बता दें कि पंजाब विधान सभा चुनाव के लिए सभी 117 सीटों पर 20 फरवरी को वोट डाले जाएंगे. पहले पंजाब में 14 फरवरी को वोटिंग डेट निर्धारित की गई थी, लेकिन 16 फरवरी को रविदास जयंती की वजह से डेट आगे बढ़ाई गई. वहीं, अमरिंदर सिंह की पंजाब लोक कांग्रेस गठबंधन के तहत 37 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. वहीं, बीजेपी 65 सीटों, तो संयुक्त अकाली दल 15 सीटों पर किस्मत आजमाएगी.  

(इनपुट-आईएएनएस)

लाइव टीवी

Trending news