CBI ने Anil Deshmukh के दो सहायकों से 9 घंटे तक की पूछताछ, वझे के ड्राइवर को भी बुलाया

सीबीआई ने पहले सचिन वझे के दो ड्राइवरों से पूछताछ करते हुए जानने की कोशिश की कि वझे कहां-कहां अक्सर जाया करता था. इसके बाद एजेंसी ने देशमुख के दो सहायकों से करीब 9 घंटे तक पूछताछ की.

CBI ने Anil Deshmukh के दो सहायकों से 9 घंटे तक की पूछताछ, वझे के ड्राइवर को भी बुलाया
महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख (फाइल फोटो).

मुंबई: वसूली मामले की जांच कर रही केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI) अब एक्शन में आ गई है. रविवार को एजेंसी ने पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) के पर्सनल असिस्टेंट (PA) से 9 घंटे तक पूछताछ की. इसके अलावा एजेंसी ने मुंबई पुलिस के निलंबित अधिकारी सचिन वझे (Sachin Vaze) के दो ड्राइवरों से भी पूछताछ की है. 

100 करोड़ रुपये की वसूली का आरोप

गौरतलब है कि मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह (Param Bir Singh) ने अनिल देशमुख पर 100 करोड़ रुपये की वसूली का आरोप लगाया था. जिसके बाद जमकर विवाद हुआ और बॉम्बे हाई कोर्ट ने सीबीआई से जांच कराने के आदेश दे दिए. लेकिन देशमुख ने CBI जांच पर ऐतराज जताया और सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर जांच एजेंसी बदले की मांग की. हालांकि कोर्ट ये याचिका को रद्द कर दिया. 

ये भी पढ़ें:- कोरोना: चीनी वैक्सीन निकली फिसड्डी, वहां के टॉप अधिकारी ने खुद खोली पोल

विरोध के चलते देशमुख ने छोड़ा गृह मंत्री का पद

सुप्रीम कोर्ट ने देशमुख पर कड़ी टिप्पणी करते हुए कहा था कि आप पर गंभीर आरोप लगे हैं. आपके खिलाफ किसी दुश्मन ने आरोप नहीं लगाए हैं बल्कि एक वक्त में राइटहैंड रहे शख्स ने ये बातें कही हैं. इसके साथ ही कोर्ट ने अनिल देशमुख के साथ ही परमबीर की भूमिका की भी जांच करने के आदेश जारी किए. लेकिन विरोध बढ़ने के कारण देशमुख को पद से इस्तीफा देना पड़ा.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.