राम रहीम को सजा सुनाने वाले ये जज अब इस बड़े केस में सुनाएंगे सजा
Advertisement

राम रहीम को सजा सुनाने वाले ये जज अब इस बड़े केस में सुनाएंगे सजा

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने मई 2012 में एक छापे के दौरान अनाथालय के 100 से ज्यादा बच्चों को बचाया था. 

यह फैसला दोपहर 2 बजे तक आने की उम्मीद लगाई जा रही है. (फोटो साभार : India.com)

नई दिल्ली : 25 अगस्त 2017 को डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को 20 साल की कारावास की सजा सुनाने वाले विशेष सीबीआई जज जगदीप सिंह शुक्रवार (27 अप्रैल) को रोहतक के अपना घर यौन शोषण मामले में सजा सुनाने वाले है. यह फैसला दोपहर 2 बजे तक आने की उम्मीद लगाई जा रही है. अपना घर हरियाणा के रोहतक में आश्रय घर था जो क्षेत्र के निवासी जसवती देवी और उनके परिवार के सदस्यों द्वारा चलाया जाता था. बाल अधिकारों के संरक्षण के लिए राष्ट्रीय परिषद द्वारा छापे के बाद उन्हें सीबीआई ने 2012 में गिरफ्तार किया था. 

  1. विशेष सीबीआई जज हैं जगदीप सिंह
  2. 'अपना घर डेरा' मामले में सुनाएंगे सजा
  3. राम रहीम को सुनाई थी 20 साल की सजा

2012 में हुई थी छापेमारी
राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने मई 2012 में एक छापे के दौरान अनाथालय के 100 से ज्यादा बच्चों को बचाया था. यौन शोषण किए जाने वालों में ज्यादातर बच्चे व लड़कियां शामिल थीं. केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने 2012 के अपने आरोप पत्र में 7 लोगों पर नाबालिगों के खिलाफ अपराध करने का आरोप लगाया था. साल 2013 में एक अतिरिक्त आरोप पत्र में इसने तीन और नाम जोड़े गए थे. 

एनजीओ पर लगा है मानव तस्करी का आरोप
इसमें एनजीओ की प्रमुख जसवंती देवी, उनकी बेटी सुषमा व दामाद जय भगवान शामिल हैं. सीबीआई ने इन पर मानव तस्करी का भी आरोप लगाया. सीबीआई ने आरोपियों पर दुष्कर्म, जबरन मजदूरी व आपराधिक साजिश का आरोप लगाया था.

Trending news