Mamata Banerjee के भतीजे अभिषेक पर कसा शिकंजा, Coal तस्करी मामले में पत्नी से पूछताछ करेगी CBI
Advertisement
trendingNow1852782

Mamata Banerjee के भतीजे अभिषेक पर कसा शिकंजा, Coal तस्करी मामले में पत्नी से पूछताछ करेगी CBI

अभिषेक बनर्जी ने एक ट्वीट में कहा, 'आज दोपहर दो बजे सीबीआई ने मेरी पत्नी के नाम एक नोटिस दिया. हमें अपने कानून पर पूरा भरोसा है. हालांकि, अगर वो ये सोचते हैं कि ऐसे कदम उठाकर हमें परेशान कर सकते हैं, तो वो गलती कर रहे है.

अभिषेक बैनर्जी की पत्नी रुजिरा को सीबीआई ने जांच में सहयोग देने को कहा है...

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल (West Bengal) में ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) और उनकी पार्टी टीएमसी (TMC) की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. इस बार कोल केस (Coal Case) में  मुख्यमंत्री के भतीजे अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) के घर पर केंद्रीय जांच ब्यूरो ( CBI) ने सम्मन भेजा है. जानकारी के मुताबिक यह सम्मन उनकी पत्नी रूजिरा नरुला (Rujira Narula) ने रिसीव किया. इसमें रूजिरा को सीबीआई की जांच में शामिल होने को कहा गया है. खुद अभिषेक बनर्जी ने ट्वीट करके इसकी जानकारी साझा की. 

  1. अभिषेक बनर्जी के घर पहुंची सीबीआई टीम
  2. कोयला तस्करी केस में पत्नी रुजिरा को समन
  3. पिछले साल नवंबर में दर्ज हुआ था मामला

'हम झुकने वालों में नहीं' 

बनर्जी ने एक ट्वीट में कहा, 'आज दोपहर दो बजे सीबीआई ने मेरी पत्नी के नाम एक नोटिस दिया. हमें अपने कानून पर पूरा भरोसा है. हालांकि, अगर वो ये सोचते हैं कि ऐसे कदम उठाकर हमें परेशान कर सकते हैं, तो वो गलती कर रहे है. हम झुकने वालों में से नहीं हैं.' दरअसल सीबीआई की तीन सदस्यीय टीम कोलकाता में बनर्जी के घर पहुंची और उन्हें आज समन दिया. समन में लिखा है कि उन्हें 24 घंटे के अंदर सीबीआई दफ्तर आना होगा.

नवंबर में दर्ज हुआ था मामला

इससे पहले 19 फरवरी को भी सीबीआई सीबीआई कोयला अवैध खनन और तस्करी मामले में बंगाल की 13 जगहों पर भी छापेमारी कर चुकी है. कोयला तस्करी से जुड़े इस मामले में जांच बीते साल नवंबर से ही चल रही है. गौरतलब है कि अभिषेक बनर्जी ने हाल ही में केंद्रीय गृहमंत्री के खिलाफ मानहानि केस किया था. अभिषेक की अपील पर अमित शाह को समन जारी किया गया है.

कोयला घोटाले से क्या भूमिका?

ऐसे आरोप हैं कि कोयला माफिया ने बंगाल की सत्तारूढ़ टीएमसी के नेताओं को नियमित रूप से रिश्वत दी है. रिश्वत के पैसों को पार्टी के युवा नेता विनय मिश्रा के जरिए प्रसारित किया गया था, जो इस मामले में जांच के दायरे में है और फिलहाल फरार है. एजेंसी ने उसके खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया हुआ है. एजेंसी ने ईस्टर्न कोलफील्ड लिमिटेड के कुनुस्तोरिया और कजोरिया कोयला क्षेत्रों से अवैध खनन और कोयले की चोरी की जांच के लिए पिछले साल मामला दर्ज किया था. 

VIDEO

Trending news