12वीं बोर्ड का पेपर लीक होने की बात से CBSE ने किया इनकार, नहीं होगी दोबारा परीक्षा
Advertisement
trendingNow1380671

12वीं बोर्ड का पेपर लीक होने की बात से CBSE ने किया इनकार, नहीं होगी दोबारा परीक्षा

12वीं बोर्ड परीक्षा के अकाउंट्स पेपर लीक होने की बात का सीबीएसई ने खंडन किया है. सीबीएसई की ओर से बयान जारी करते हुए कहा गया कि 12वीं बोर्ड का पेपर लीक होने संबंधी सूचना महज अफवाह है.

12वीं बोर्ड का पेपर लीक होने की बात से CBSE ने किया इनकार, नहीं होगी दोबारा परीक्षा

नई दिल्ली: सीबीएसई ने 12वीं के अकाउंट्स पेपर के लीक होने की बात से इनकार किया है. बोर्ड ने ऐसी किसी भी घटना से इनकार किया है. सीबीएसई की ओर से बयान जारी करते हुए कहा गया कि 12वीं बोर्ड का पेपर लीक होने संबंधी सूचना महज अफवाह है. सोशल मीडिया पर शुरू हुई इस अफवाह को लेकर बोर्ड ने कड़े कदम उठाने का फैसला किया है. सीबीएसई ने कहा कि पेपर लीक की अफवाह सोशल मीडिया पर फैलाई गई. जिन्होंने ऐसा किया है उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. साथ ही बोर्ड ने आश्वासन दिया कि अकाउंट्स का एग्जाम दोबारा नहीं लिया जाएगा.

  1. 12वीं बोर्ड के अकाउंट्स का पेपर लीक होने का मामला
  2. सीबीएसई ने पेपर लीक होने की बात से किया इनकार
  3. मामले में सीबीएसई ने पुलिस में दर्ज करवाई शिकायत

मीडिया को जारी बयान में सीबीएसई ने कहा, '12वीं का पेपर लीक नहीं हुआ है. किसी भी एग्जाम सेंटर पर प्रश्नपत्र की सील टूटी हुई नहीं पाई गई. बोर्ड ने कहा कि परीक्षा के दौरान स्थानीय स्तर पर किसी ने बदमाशी करते हुए परीक्षा को प्रभावित करने के लिए ये मैसेज फैलाना शुरू कर दिया था. जो तेजी से सोशल मीडिया व व्हॉट्सएप पर वायरल हो गया. सीबीएसई ने इस तरह की अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्णय लिया है. बोर्ड की ओर से मामले में एफआईआर दर्ज करवा दी गई है.'

गौरतलब है कि गुरुवार को ये जानकारी सामने आई थी सीबीएसई के 12वीं का अकाउंट्स का पेपर सोशल मीडिया पर लीक हो गया है. जिसे बुधवार से ही शेयर किया जा रहा है. 15 मार्च को होने वाले अकाउंट्स के पेपर के पहले लीक हो जाने की सूचना मिलते ही हड़कंप मच गया था.

fallback

दिल्ली के डिप्टी सीएम ने भी इस मामले में प्रतिक्रिया देते ही शिक्षा विभाग व सीबीएसई से बात की थी. मनीष सिसोदिया ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि उन्होंने बोर्ड से मामले में जांच करने व दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने के लिए कहा है. साथ ही उन्होंने कहा था कि सीबीएसई की लापरवाही की सजा स्टूडेंट्स को नहीं मिलनी चाहिए.

Trending news