जम्मू-कश्मीर : उरी सेक्टर में पाकिस्तान की भारी गोलाबारी, 3 नागरिक घायल
Advertisement

जम्मू-कश्मीर : उरी सेक्टर में पाकिस्तान की भारी गोलाबारी, 3 नागरिक घायल

उरी सेक्टर में पाकिस्तान द्वारा की जा रही गोलीबारी में तीन नागरिक घायल हुए हैं. घायलों की हालत नाजुक बताई गई है.

उरी सेक्टर में पाकिस्तान द्वारा की जा रही गोलीबारी का भारतीय सेना कड़ा जवाब दे रही है

नई दिल्ली : सोमवार की शाम को पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन करते हुए बारामूला के उरी सेक्टर में मोर्टार से हमले और गोलीबारी शुरू कर दी. भारतीय सेना भी पाकिस्तान की गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दे रही है. इस गोलीबारी में तीन लोग घायल हो गए हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत नाजुक बताई जा रही है.

  1. उरी सेक्टर में PAK सेना द्वारा गोलीबारी
  2. सीमा रेखा पर बसे गांवों को बनाया निशाना
  3. PAK गोलीबारी में तीन नागरिक घायल हुए

सेना के अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक, अधिकारी इस घटना पर नजर रखे हुए हैं और सेना को खुलकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. एक अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान इस तरह की गोलीबारी करके आतंकवादियों को भारतीय सीमा में घुसपैठ कराने की कोशिश करती है. 

BAT का हमला नाकाम
उधर, पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तानी बार्डर एक्शन टीम (बीएटी) के हमले को भारतीय जवानों ने नाकाम कर दिया. इस दौरान एक घुसपैठिया मारा गया और दो जवान घायल हो गए. रक्षा मंत्रालय के सूत्रों ने कहा कि पाकिस्तानी सेना के सहयोग से गुलपुर क्षेत्र में बीएटी हमले को अंजाम दिया गया. बीएटी टीम को नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तानी चौकी के करीब देखा गया. घुसपैठिये का शव बरामद कर लिया गया.

12 जनवरी को भी किया था उरी में हमला
पिछले महीने 12 जनवरी को भी पाकिस्तान ने उरी सैक्टर में सीमा रेखा के पास संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था. भारतीय सेना ने गोलीबारी की कड़ा जवाब देते हुए पाकिस्तान पर हमला किया और इस हमले में पाकिस्तान की कई चौकियों के तबाह होने की खबर मिली थी. पाकिस्तानी सेना लगातार बिना किसी उकसावे के भारतीय सीमा पर गोलीबारी करती रहती है. इस गोलीबारी की आड़ में पाकिस्तान आतंकवादियों की भारत में घुसपैठ कराता है. पाकिस्तान लगातार भारतीय सीमा पर गोलीबारी करता रहता है. फरवरी महीने में भी पाकिस्तानी सेना 8 से अधिक बार सीजफायर का उल्लंघन कर चुकी है. 

सुंजवान आर्मी कैंप हमला: सेना के 5 जवान शहीद, 4 आतंकी ढेर

सुंजवान आर्मी कैंप पर हमला
पाकिस्तान गोलीबारी के अलावा आतंकी गतिविधियों से भारतीय सीमा में शांति भंग करता रहता है. 10 फरवरी को पाकिस्तान द्वारा भेजे गए आतंकवादियों ने जम्मू के सुंजवान आर्मी कैंप पर धावा बोला था. इस हमले में सेना के 5 जवान शहीद हुए थे. तीन दिन चली मुठभेड़ के बाद 4 आतंकियों को मार गिराया था.

2016 में उरी में आतंकी हमला
18 सितम्बर, 2016 को जम्मू कश्मीर के उरी सेक्टर में एलओसी के पास स्थित भारतीय सेना के मुख्यालय पर हुआ था. इस हमले में 18 जवान शहीद हुए थे. सैन्य बलों की कार्रवाई में सभी चार आतंकी मारे गए. यह भारतीय सेना पर किया गया, लगभग 20 सालों में सबसे बड़ा हमला था.

Trending news