Sharad Pawar का बड़ा बयान, कहा- केंद्र सरकार महामारी के इस कठिन समय में कर रही Maharashtra का सहयोग

महाराष्ट्र में कोरोना वैक्सीन (Coronavirus Vaccine) की कमी को लेकर केंद्र और राज्य सरकार के तकरार के बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) का बयान सामने आया है और उन्होंने कहा है कि महामारी के इस कठिन समय में केंद्र सरकार लगातार सहयोग कर रही है.

Sharad Pawar का बड़ा बयान, कहा- केंद्र सरकार महामारी के इस कठिन समय में कर रही Maharashtra का सहयोग
शरद पवार ने कहा कि केंद्र महामारी कठिन समय में राज्य का सहयोग कर रही है.

मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस (Coronavirus in Maharashtra) से बिगड़ते हालात के बीच राज्य सरकार ने वैक्सीन की कमी की शिकायत की है और केंद्र पर वैक्सीन की आपूर्ति नहीं करने के आरोप लगाए हैं. लेकिन राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने कहा है कि महामारी के इस कठिन समय में केंद्र सरकार लगातार राज्य सरकार का सहयोग कर रही है.

केंद्र और राज्य को मिलकर महामारी से लड़ना होगा: शरद पवार

एनसीपी प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने कहा, 'केंद्र सरकार महामारी के इस कठिन समय में राज्य सरकार के साथ सहयोग कर रही है. हम सभी को एकजुट होकर इस खतरे से लड़ना होगा. राज्य और केंद्र दोनों को साथ आना होगा और महामारी से लड़ने का तरीका खोजना होगा.'

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस का कहर जारी, 24 घंटे में सामने आए अब तक के सबसे ज्यादा मामले

संजय राउत ने केंद्र पर लगाया ये आरोप

इससे पहले शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने केंद्र सरकार पर महाराष्ट्र सरकार को नीचा दिखाने का आरोप लगाया था. उन्होंने कहा, 'महाराष्ट्र को नीचा दिखाने और बदनाम करने की कोशिश चल रही है. हर्षवर्धन जी से ये उम्मीद नहीं थी. महाराष्ट्र एक बड़ा राज्य है और सबसे ज्यादा प्रेशर है. एक-दूसरे के ऊपर टिप्पणी ना करके एक साथ मिल कर चलना चाहिए.' संजय राउत ने आगे कहा, 'महाराष्ट्र सरकार को अस्थिर करने की कोशिश पहले दिन से चल रही है, लेकिन ये कोशिश कामयाब नहीं होगी.'

डॉ. हर्षवर्धन ने लगाया था विफलताएं छिपाने का आरोप

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने महाराष्ट्र और कुछ अन्य राज्यों को जवाब दिया था. उन्होंने राज्यों पर वैक्सीन (Corona Vaccine) लगवाने के योग्य लोगों को टीका लगाए बिना सभी के लिए टीकों की मांग कर लोगों में दहशत फैलाने और अपनी 'विफलताएं' छिपाने की कोशिश करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि टीकों की कमी को लेकर महाराष्ट्र के सरकारी प्रतिनिधियों के बयान, 'और कुछ नहीं, बल्कि वैश्विक महामारी के प्रसार को रोकने की महाराष्ट्र सरकार की बार-बार की विफलताओं से ध्यान भटकाने की कोशिश है.

लाइव टीवी

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.