Chandrayaan-3 की सफल लैंडिंग के बाद धुंआ-धुंआ हुआ सोशल मीडिया! मजेदार Memes देख नहीं रुकेगी हंसी
Advertisement
trendingNow11838546

Chandrayaan-3 की सफल लैंडिंग के बाद धुंआ-धुंआ हुआ सोशल मीडिया! मजेदार Memes देख नहीं रुकेगी हंसी

Chandrayaan-3 Viral Memes: आज जैसे ही भारत का चंद्रयान-3 चांद की सतह पर पहुंचा वैसे ही सोशल मीडिया पर मीम्स की बरसात हो गई. इन मीम्स को देखकर कोई भी शख्स अपनी हंसी रोक नहीं पाएगा.

फाइल फोटो

Chandrayaan-3 Landing: भारत के इतिहास में आज का दिन सुनहरे अक्षरों में लिखा जाएगा. भारतीय वैज्ञानिकों ने आज वो कर दिखाया जिसे दुनिया के बडे़-बड़े मुल्क भी नहीं कर पाएं. आज इसरो का चंद्रयान-3 सफलतापूर्वक चांद की सहत पर लैंड कर गया. इस दौरान जब पूरे भारत में जश्न का माहौल है, वहीं सोशल मीडिया यूजर्स अलग ही अंदाज में अपनी खुशी जाहिर कर रहे हैं. जैसे ही भारत का चंद्रयान-3 चांद की सतह पर पहुंचा वैसे ही सोशल मीडिया पर मीम्स की बरसात हो गई. इन मीम्स को देखकर कोई भी शख्स अपनी हंसी रोक नहीं पाएगा.

नवाजुद्दीन सिद्दीकी और पंकज त्रिपाठी की सीरीज सेक्रेड गेम्स (Sacred Games) तो आपको याद ही होगी. इसी सीरीज से नवाजुद्दीन सिद्दीकी का एक सीन 'अपून पर चांद पर है' वायरल हो रहा है. जब चंद्रयान चांद की सतह पर लैंड हुआ तब सेक्रेड गेम्स सीरीज का ये मीम्स जबरदस्त तरीके से वायरल हुआ.

सेक्रेड गेम्स जैसे के कई मीम्स सोलश मीडिया के समंदर में गोते लगा रहे हैं. इसी तरह का एक और मीम वायरल हुआ, जिसमें करीना हाथ पर जलता हुआ कपूर लेकर चंद्रयान के सफल लैंडिंग की कामना कर रही हैं.

शोले फिल्म का एक सीन मीम्स बनकर लोगों को खूब हंसा रहा है. जिसमें धर्मेंद्र के हाथ में जख्मी अमिताभ बच्चन का किरदार पड़ा हुआ है. इसी में जख्मी अमिताभ बच्चन को चंद्रयान-2 के तौर पर पेश किया गया, वहीं धर्मेंद्र को चंद्रयान-3 के रूप में दिखाया.

आपको बता दें कि भारत अपने कदम चांद के आगे बढ़ने की तैयारी में है. पीएम मोदी ने कहा कि अब भारत आदित्य एल-1 मिशन के जरिए सूर्य की ताकत का अंदाजा लगाएगा. वहीं, साल 2025 में इसरो मंगल फतह करने की तैयारी में है. इसरो मार्स ऑर्बिटर मिशन-2 पर काम करेगा जिसकी लॉन्चिंग साल 2025 में की जा सकती है. इसके अलावा साल 2024 में भारत शुक्र पर अपना झंडा फहराने की तैयारी में है. इस मिशन को शुक्रयान-1 कहा जा रहा है और 'गगनयान' के तहत इंसानों को स्पेस में भेजने की भी तैयारी है. यह तीन चरणों का मिशन है जिसके अंतिम चरण में लोगों को अंतरिक्ष में भेजा जाएगा.

Trending news