Auto Driver Returns 20 lakhs: Chennai में ऑटो ड्राइवर ने लौटाई 20 लाख रुपये की Gold Jewelery
Advertisement

Auto Driver Returns 20 lakhs: Chennai में ऑटो ड्राइवर ने लौटाई 20 लाख रुपये की Gold Jewelery

Auto Driver Returns 20 lakhs: ऑटो ड्राइवर को जब पता चला कि पॉल अपना ज्वेलरी से भरा बैग ऑटो में भूल गए हैं तो उसने बैग लौटाने के बारे में सोचा. लेकिन पॉल से कैसे संपर्क किया जाए, ये उसके सामने बड़ी समस्या थी.

ऑटो ड्राइवर ने लौटाए 20 लाख रुपये | फोटो साभार: Twitter

चेन्नई: आप हर दिन चोरी और धोखाधड़ी की घटनाओं के बारे में सुनते होंगे. लोग अक्सर थोड़े से पैसे के लिए बेईमानी कर लेते हैं. लेकिन तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में एक ऑटो ड्राइवर ने सवारी की खोई हुई 20 लाख रुपये की कीमत की सोने की ज्वेलरी को लौटा दिया. इस ऑटो ड्राइवर की ईमानदारी के बारे में जानकर हर कोई हैरान है.

क्या हुआ था?

बता दें कि शनिवार को चेन्नई (Chennai) में एक बिजनेसमैन पॉल ब्राइट ऑटो में बैठकर अपनी बेटी की शादी से घर लौट रहे थे. इस दौरान उनके साथ एक बैग था, जिसमें सोने की ज्वेलरी थी. यात्रा के दौरान वो फोन पर लगातार किसी से बात कर रहे थे. जिसके बाद पॉल ऑटो से उतरे और किराया देकर चले गए. इस बीच वो ज्वेलरी वाला बैग ऑटो के पीछे वाली सीट पर ही भूल गए.

पॉल के ऑटो से उतर जाने के बाद ऑटो ड्राइवर सरवन आगे चल दिया. लेकिन बाद में उसने ध्यान दिया कि पॉल अपना बैग ऑटो में ही भूल गए हैं. फिर सरवन ने पॉल का बैग वापस लौटाने के बारे में सोचा लेकिन उसको पॉल का मोबाइल नंबर नहीं मालूम था, जिससे उससे संपर्क हो सके.

ये भी पढ़ें- क्या शुक्रवार को आपने किया था Ola-Uber का इस्तेमाल? दिल्ली पुलिस कर सकती है पूछताछ

बेटी को गिफ्ट में ज्वेलरी देने वाले थे पॉल

उधर ज्वेलरी से भरा बैग खो जाने के बाद पॉल और उसके परिवार के लोग सदमें में आ गए. दरअसल पॉल ये ज्वेलरी अपनी बेटी को गिफ्ट में देना चाहते थे. फिर पॉल ने पुलिस (Police) स्टेशन में ज्वेलरी से भरा बैग खो जाने की शिकायत दर्ज करवाई. पॉल को ये तो याद था कि बैग वो ऑटो में भूले हैं, लेकिन उन्हें ये याद नहीं था कि ऑटो का नंबर क्या था.

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, पॉल की शिकायत दर्ज करने के बाद पुलिस ने इलाके के सीसीटीवी फुटेज की जांच शुरू की और ऑटो के नंबर से उसके मालिक पता लगा लिया. ऑटो सरवन की बहन के नाम पर रजिस्टर था. इसके बाद पुलिस सरवन की बहन के घर पूछताछ के लिए जाने ही वाली थी कि उससे पहले सरवन खुद ज्वेलरी से भरा बैग लेकर पुलिस स्टेशन पहुंच गया.

ये भी पढ़ें- तैयार कर लीजिए अपने बच्चों का बस्ता, कल से इन राज्यों में खुल जाएंगे स्कूल

पुलिस ने ऑटो ड्राइवर को किया सम्मानित

पुलिस ऑफिसर ने बताया कि जब ऑटो ड्राइवर सरवन ने ज्वेलरी से भरा बैग लौटाया तो पॉल की आंखों में आंसू आ गए. फिर ऑटो ड्राइवर सरवन को उसकी ईमानदारी के लिए पुलिस ने फूल देकर सम्मानित किया.

VIDEO

Trending news