TS Singh Deo Video: एक शब्द से भूपेश बघेल के मंत्री ने कराई कांग्रेस सरकार की फजीहत, बीजेपी बोली- CM हैं मिस्टर बंटाधार
Advertisement
trendingNow11324720

TS Singh Deo Video: एक शब्द से भूपेश बघेल के मंत्री ने कराई कांग्रेस सरकार की फजीहत, बीजेपी बोली- CM हैं मिस्टर बंटाधार

TS Singh Deo Video: राज्य सरकार के चार लाख से ज्यादा कर्मचारी और अधिकारी महंगाई भत्ते में इजाफे की मांग को लेकर 22 अगस्त से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं.

TS Singh Deo Video: एक शब्द से भूपेश बघेल के मंत्री ने कराई कांग्रेस सरकार की फजीहत, बीजेपी बोली- CM हैं मिस्टर बंटाधार

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने एक शब्द से राज्य की भूपेश बघेल सरकार की फजीहत करा दी है, जिसके बाद विपक्षी दल बीजेपी ने सत्तारूढ़ कांग्रेस को आड़े हाथों लिया है. भारतीय जनता पार्टी ने मुख्यमंत्री पर 'वित्तीय कुप्रबंधन' का आरोप लगाते हुए उन्हें मिस्टर बंटाधार करार दिया. एक वीडियो में सिंहदेव को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि राज्य सरकार की प्रदर्शनरत कर्मचारियों के भत्ते बढ़ाने की भी 'औकात' नहीं है.

हालांकि इस मामले में आलोचनाओं का सामना करने पर सिंहदेव ने शब्द के चयन में 'गलती' के लिए खेद जताया. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को लोगों के हित में काम करना चाहिए और बकाया निधि जारी कर राज्य सरकार के साथ सहयोग करना चाहिए. सिंहदेव का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. राज्य सरकार के चार लाख से ज्यादा कर्मचारी और अधिकारी महंगाई भत्ते में इजाफे की मांग को लेकर 22 अगस्त से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं.

कर्मचारियों ने की थी सिंहदेव से मुलाकात

16 अगस्त को राज्य सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के लिए डीए में 6 परसेंट का इजाफा किया. बाद में इसे 28 प्रतिशत तक ले जाया गया. टीएस सिंहदेव के दफ्तर के एक अधिकारी ने बताया कि प्रदर्शनकारी कर्मचारियों के एक डेलिगेशन ने सरगुजा जिले के अंबिकापुर में टीएस सिंहदेव से मुलाकात की और उनको मांगों का ज्ञापन सौंपा.

वायरल वीडियो में क्या बोले

वायरल वीडियो में टीएस सिंहदेव के आसपास कुछ लोग खड़े नजर आ रहे हैं और वह उनसे कह रहे हैं, 'मैं आप लोगों की तरफ से बोल रहा हूं, सरकार की तरफ से नहीं बोल रहा हूं. पैसा होगा तब तो देगी. आज के समय में सरकार की 5-6 हजार करोड़ देने की औकात ही नहीं है तो कहां से देगी. जितना आपको दे रही है, उतना तो दे रही है ना. 40 हजार करोड़ दे रही है. आप कहें कि 5-6 हजार करोड़ और चाहिए तो वो स्थिति नहीं है आज के टाइम में.'

बीजेपी ने बोला हमला

इस वीडियो को ट्वीट करते हुए बीजेपी नेता रमन सिंह ने सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने ट्वीट में कहा, ' कांग्रेस सरकार के एक वरिष्ठ मंत्री खुद कह रहे हैं, सरकार के पास पैसे देने की औकात नहीं है. भूपेश बघेल के कुप्रबंधन ने छत्तीसगढ़ को कर्ज में डुबोकर दिवालिया कर दिया है. न वेतन देने के पैसे हैं, न ही घोषणा पत्र के वादे पूरे करने के. भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ के मिस्टर बंटाधार हैं.'

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news