PM मोदी से कुछ यूं पहली बार मिले CM उद्धव ठाकरे, बगल में मुस्कुराते दिखे फडणवीस

पीएम मोदी पुणे में 7 और 8 दिसंबर को होने वाले डीजीपी और आईजीपी के सम्मेलन में भाग लेने शुक्रवार को यहां पहुंचे. यहां पीएम मोदी के स्वागत के लिए राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी, गृहमंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav thackeray), पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस हवाई अड्डे पर मौजूद थे. 

PM मोदी से कुछ यूं पहली बार मिले CM उद्धव ठाकरे, बगल में मुस्कुराते दिखे फडणवीस
सीएम बनने बाद उद्धव ने यूं किया पीएम मोदी का स्वागत. तस्वीर साभार: ANI

पुणे: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बनने के बाद उद्धव ठाकरे (Uddhav thackeray) पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra modi) से मिले. दरअसल, पीएम मोदी पुणे में 7 और 8 दिसंबर को होने वाले डीजीपी और आईजीपी के सम्मेलन में भाग लेने शुक्रवार को यहां पहुंचे. यहां पीएम मोदी के स्वागत के लिए राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी, गृहमंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav thackeray), पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस हवाई अड्डे पर मौजूद थे. 

पुणे एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का स्वागत करते मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav thackeray) की तस्वीर मीडिया में आई है. तस्वीर में दिख रहा है कि सीएम उद्धव बेहद गर्मजोशी से पीएम मोदी से हाथ मिला रहे हैं. बगल में खड़ें गृहमंत्री अमित शाह और पूर्व सीएम फडणवीस यह देखकर मुस्कुरा रहे हैं. तस्वीर देखकर ऐसा लग रहा है कि हाथ मिलाते हुए पीएम मोदी उद्धव से कुछ बातें भी कर रहे हैं.

MODI WITH Uddhav

यहां आपको याद दिला दें कि विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद उद्धव ठाकरे (Uddhav thackeray) ने कहा था कि वह मुख्यमंत्री बनने के बाद बड़े भाई (पीएम मोदी) से मिलने जरूर जाएंगे. हालांकि शपथ ग्रहण समारोह में आने के लिए उद्धव ने खुद पीएम मोदी को फोन किया था. पीएम मोदी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हो पाए थे. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में बीजेपी और शिवसेना मिलकर चुनाव लड़ी थी और जनता ने इन्हीं दोनों दलों के गठबंधन को समर्थन दिया था. चुनाव परिणाम आने के बाद मुख्यमंत्री पद को लेकर शिवसेना ने गठबंधन तोड़ दिया और अपने से विपरीत विचारधारा वाली पार्टियों राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बना ली है.

तीन दिवसीय सम्मेलन में राज्य पुलिस बलों, केंद्रीय जांच एजेंसियों, आसूचना एजेंसियों और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों के आला अफसर हिस्सा लेंगे और आतंरिक सुरक्षा संबंधी विषयों पर चर्चा करेंगे. सम्मेलन पुणे के पाषाण क्षेत्र में स्थित भारतीय विज्ञान शिक्षा एवं अनुसंधान संस्थान (IISR) के परिसर में आयोजित होगा. इस सम्मेलन का आयोजन गृहमंत्रालय करता है.

ये भी देखें-: