ED ने वायुसेना के पूर्व प्रमुख त्यागी से की पूछताछ
Advertisement

ED ने वायुसेना के पूर्व प्रमुख त्यागी से की पूछताछ

प्रवर्तन निदेशालय ने 3600 करोड़ रूपए के वीवीआईपी हेलीकॉप्टर सौदे मामले में भारतीय वायुसेना के पूर्व प्रमुख एस पी त्यागी से आज पूछताछ की। कुछ ही दिन पहले सीबीआई ने त्यागी से पूछताछ की थी।

ED ने वायुसेना के पूर्व प्रमुख त्यागी से की पूछताछ

नई दिल्ली : प्रवर्तन निदेशालय ने 3600 करोड़ रूपए के वीवीआईपी हेलीकॉप्टर सौदे मामले में भारतीय वायुसेना के पूर्व प्रमुख एस पी त्यागी से आज पूछताछ की। कुछ ही दिन पहले सीबीआई ने त्यागी से पूछताछ की थी।

त्यागी आज सुबह 11 बजे से ठीक पहले एजेंसी के जोनल कार्यालय में पहुंचे। एजेंसी के सूत्रों ने कहा कि उनसे पूछताछ की जाएगी और धन शोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के तहत उनका बयान दर्ज किया जाएगा। सीबीआई ने भी इस मामले में पिछले तीन दिन तक भारतीय वायुसेना के पूर्व प्रमुख से पूछताछ की थी। यह पहली बार है, जब वायुसेना के पूर्व प्रमुख को प्रवर्तन निदेशालय ने तलब किया है।

एजेंसी सूत्रों ने पहले संकेत दिया था कि इटली के मिलान की अदालत के हालिया फैसले को देखते हुए त्यागी से पूछताछ जरूरी है। इटली की अदालत ने इतालवी रक्षा एवं एयरोस्पेस क्षेत्र की बड़ी कंपनी फिनमेकेनिका के पूर्व प्रमुख जी. ओरसी और कंपनी के पूर्व प्रमुख ब्रूनो स्पैगनोलिनी को भारत को वीवीआईपी उद्देश्यों के लिए एक दर्जन अगस्तावेस्टलैंड हेलीकॉप्टर बेचने में भ्रष्टाचार के आरोपों का दोषी ठहराया था।

त्यागी का नाम इस फैसले में कई बार सामने आया। वायुसेना के पूर्व प्रमुख पर आरोप है कि उन्होंने कथित वीवीआईपी हेलीकॉप्टरों की उंचाई कथित तौर पर कम करवा दी ताकि अगस्तावेस्टलैंड को निविदाओं में शामिल किया जा सके।

 

Trending news