10 साल से चाऊमिन बेचने वाला मिनटों में बना 57 लाख का मालिक, जानिए IPL कनेक्शन
Advertisement
trendingNow1994823

10 साल से चाऊमिन बेचने वाला मिनटों में बना 57 लाख का मालिक, जानिए IPL कनेक्शन

Chow mein Vendor Gopal wins 57 lakh Rs through IPL dream 11: लातेहार (Latehar) में 10 साल से चाऊमीन बेचने वाले गोपाल की चर्चा अब पूरे शहर में हो रही है. लोग उनके साथ सेल्फी खिंचाने के लिए बेताब नजर आए. बड़ी रकम जीतने के बाद बधाइयों का सिलसिला भी जारी है.

सांकेतिक तस्वीर

रांची: आप रात को अपनी तमाम चिंताएं और फिक्र को भगवान के हवाले करके सो जाएं और सुबह उठते ही आपको पता चले कि आप रातों-रात लखपति बन गए हैं तो आपको कैसा लगेगा? जाहिर है कि ऐसा होने पर  आप अपनी भावनाओं को शब्‍दों में नहीं बयान कर पाएंगे. दरअसल ठीक ऐसा ही वाकया झारखंड (Jharkhand) के लातेहार जिले में सामने आया जहां एक चाऊमिन (Chow mein) बेचने वाला लखपति बन गया. 

  1. चंद मिनट में लखपति बना चाऊमीन विक्रेता
  2. आईपीएल और इंटरनेट ने बदल दी किस्मत
  3. 57 लाख जीतने के बाद खुशी का ठिकाना नहीं

IPL Dream-11 का कमाल

दरअसल शहर के चौक इलाके में चाऊमिन बेचने वाले गोपाल ने ऑनलाइन बेटिंग ड्रीम-11 में 57 लाख रुपये जीते तो उनकी जिंदगी बदल गई. आपको बता दें कि Dream11 में अपनी किस्मत आजमाने वाले प्रतिभागियों को मैच शुरू होने से पहले संभावित टीम चुननी होती है. उस टीम के खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर प्‍वांट्स मिलते हैं जिनके आधार पर ये तय होता है कि आपने कितनी रकम जीती है.

पिछले साल भी आजमाई थी किस्मत

बिहार-झारखंड से प्रकाशित समाचार पत्र ‘प्रभात खबर’ की खबर के मुताबिक चाऊमिन विक्रेता गोपाल प्रसाद ने पूरे 57 लाख रुपये जीत कर पूरे मोहल्ले में धमाल मचा दिया. बतौर गोपाल उन्‍होंने जिस प्रतियोगिता में हिस्‍सा लिया था, उसमें 55 लाख लोग दावेदार थे. ऐसे में गोपाल ने मात्र 35 रुपये लगाकर टीम बनाई थी. जिसमें उन्‍होंने 57 लाख रुपये जीते.

ये भी पढ़ें- Changes From 1st October: 1 तारीख से सैलरी और बैंक में जमा पैसे के नियमों में होगा बदलाव! आपकी जेब पर पड़ेगा सीधा असर

लातेहार के थाना चौक पर पिछले 10 वर्षों से चाऊमिन बेचने वाले गोपाल ने पिछले आईपीएल से टीम बनाना शुरू किया था.

मोहल्ले का सेलिब्रेटी बना गोपाल

कल तक कड़ी मेहनत करने वाले गोपाल अब अपनी किस्मत पर नाज कर रहे हैं. मोहल्ले में उनका सेलिबेट्री जैसा वेलकम हो रहा है. ईनाम जीतने के बाद गोपाल के थाना चौक स्थित चाउमीन की दुकान में भी बधाई देने वालों की भीड़ लग गई. बचपन से ही क्रिकेट खेलने के शौकीन गोपाल की पत्नी और दो बच्चे हैं. उनके पिता चाउमीन बेचने के काम में उनकी मदद करते हैं. गोपाल ने बताया कि उसने शौकिया तौर पर पिछले साल ड्रीम 11 में टीम बनाना शुरू किया था. गोपाल को 57 लाख रुपये की प्राइज मनी मिलने पर थाना प्रभारी अमीत कुमार गुप्ता ने उसे बुके भेंट कर सम्मानित किया. 

Trending news