बच्चों को जबरन खिलाया 'गो मांस', मना करने पर पीटा; बाइबिल पढ़ने को भी किया मजबूर
Advertisement
trendingNow11045250

बच्चों को जबरन खिलाया 'गो मांस', मना करने पर पीटा; बाइबिल पढ़ने को भी किया मजबूर

Children Forced To Eat Beef: बच्चों को गो मांस खिलाने की खबर सामने आने से इलाके में हड़कंप मच गया है. पीड़ित बच्चों के पिता ने पुलिस स्टेशन में इसकी शिकायत की है.

प्रतीकात्मक फोटो | साभार- PTI

सागर: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सागर (Sagar) जिले में सेवाधाम आश्रम में कथित तौर पर बच्चों को गो मांस (Beef) खिलाए जाने की शिकायत पर राष्ट्रीय बाल आयोग (National Commission For Children) ने नोटिस जारी किया है. इस नोटिस का जवाब 48 घंटों के भीतर देने को कहा गया है.

  1. आश्रम में बच्चों के साथ की जाती थी मारपीट
  2. आश्रम को जारी किया गया नोटिस
  3. मामले की जांच में जुटी पुलिस

बच्चों ने सुनाई आपबीती

जानकारी के मुताबिक, सेवाधाम आश्रम (Sevadham Ashram) सागर के श्यामपुरा (Shyampura) में है. ये ईसाई मिशनरी (Christian Missionary) का आश्रम है. इस आश्रम में रहने वाले बच्चों को कथित तौर पर गाय का मांस खिलाने की शिकायत राष्ट्रीय बाल आयोग से की गई है. एक पिता ने ये शिकायत की है. उनका नाबालिग बच्चा और बच्ची इसी आश्रम में पढ़ते हैं. दोनों बच्चे डेढ़ साल से आश्रम में रह रहे हैं.

ये भी पढ़ें- लाउडस्पीकर से अजान पर मस्जिद के इमाम ने किया ऐसा फैसला, आप भी कहेंगे 'वाह'

VIDEO-

आश्रम में बच्चों के साथ क्या होता था?

शिकायत के मुताबिक, बच्चों ने अपने पिता को घर वापस आकर बताया कि उन्हें आश्रम में गाय का मांस खिलाया जाता है. जबरन बाइबिल पढ़ाई जाती है. इसके साथ ही मारपीट भी की जाती है. इसके बाद बच्चों के पिता ने पुलिस स्टेशन में शिकायत की.

राष्ट्रीय बाल आयोग ने जारी किया नोटिस

इस शिकायत के आधार पर राष्ट्रीय बाल आयोग ने एसपी को नोटिस जारी कर 48 घंटे में जवाब देने को कहा. इस नोटिस में कहा गया है कि उनके पास शिकायत आई है कि उनके नाबालिग बच्चों को सेवाधाम आश्रम में गो मांस खाने और बाइबल पढ़ने को मजबूर किया गया है. इसके साथ ही बच्चों ने ये भी बताया कि ऐसा न करने पर सेवाधाम आश्रम में उनके साथ मारपीट की जाती थी. सेवाधाम आश्रम में एक शख्स को ब्रदर कहा जाता था, वही बच्चों के साथ मारपीट करता था.

(इनपुट- आईएएनएस)

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news