राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की करारी हार, इस बड़ी शिकस्त पर क्या बोले Rahul Gandhi?
Advertisement
trendingNow11992590

राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की करारी हार, इस बड़ी शिकस्त पर क्या बोले Rahul Gandhi?

Rahul Gandhi Reaction on Result: राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ इन तीन हिंदी भाषी राज्यों में अपनी प्रबल दावेदारी पेश करने वाली कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा. हालांकि, चुनावी नतीजे सामने आने के बाद राहुल गांधी ने समर्थकों से क्या कहा?

फाइल फोटो

Congress Leader Rahul Gandhi News: इस साल नवंबर महीने में राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, मिजोरम और तेलंगाना कुल 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव हुए. मिजोरम छोड़कर बाकी 4 राज्यों के नतीजे आज घोषित कर दिए गए. तेलंगाना को छोड़कर राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के चुनावी नतीजे कांग्रेस के विपरीत रहे. तीनों हिंदी भाषी राज्यों में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा है. वहीं बीजेपी जनता की पसंद बनी. आइए जानते हैं कि कांग्रेस की करारी शिकस्त के बाद पार्टी के वरिष्ट नेता राहुल गांधी ने क्या कहा है?

चुनाव हार कर क्या बोले राहुल गांधी?

चुनावी नतीजों को लेकर कांग्रेस के वरिष्ट नेता राहुल गांधी का रिएक्शन आ गया है. राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा है कि मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान का जनादेश हम विनम्रतापूर्वक स्वीकार करते हैं. हालांकि विचारधारा की लड़ाई आगे भी जारी रहेगी. तेलंगाना के लोगों को राहुल गांधी ने धन्यवाद देते हुए कहा कि प्रजालु तेलंगाना बनाने का वादा हम जरूर पूरा करेंगे. कांग्रेस नेता ने सभी कार्यकर्ताओं को उनकी मेहनत और समर्थन के लिए शुक्रिया अदा किया है. 4 राज्यों में नतीजों में कांग्रेस सिर्फ तेलंगाना में बहुमत का आंकड़ा पार कर सकी. वहीं राजस्थान और छत्तीसगढ़ में पार्टी को कुर्सी गंवानी पड़ी.

तेलंगाना में कांग्रेस को मिली जीत

आपको बता दें कि कांग्रेस को केवल तेलंगाना में जीत हासिल हुई है. कांग्रेस ने तेलंगाना की सत्ता में 2 दशकों से मौजूद भारत राष्ट्र समिति (BRS) को हरा कर जीत को अपने नाम किया है. 119 सीटों वाले तेलंगाना में कांग्रेस बहुमत का आंकड़ा पाने में कामयाब रही. गौरतलब है कि तेलंगाना का गठन साल 2013 में हुआ और तब से वहां पर भारत राष्ट्र समिति (BRS) की सरकार रही, जिसके मुखिया केसीआर बतौर सीएम राज्य के काम-काज संभाल रहे. तेलंगाना में मिली जीत पर राहुल गांधी ने वहां की जनता का आभार व्यक्त किया.

सबसे तेज और सटीक चुनावी रूझान/रिजल्ट अपने Whatsapp पर पाना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें

Trending news