ISC Result 2016: 12वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम की घोषणा आज
Advertisement

ISC Result 2016: 12वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम की घोषणा आज

आईएससी की कक्षा बारहवीं परीक्षा के नतीजे की घोषणा शुक्रवार को की जाएगी। परिणाम की घोषणा आज दोपहर बाद तीन बजे की जाएगी। बता दें कि पूर्व के सालों की तुलना में इस बार दो हफ्ते पहले नतीजे की घोषणा हो रही है।

ISC Result 2016: 12वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम की घोषणा आज

नई दिल्ली : आईएससी की कक्षा बारहवीं परीक्षा के नतीजे की घोषणा शुक्रवार को की जाएगी। परिणाम की घोषणा आज दोपहर बाद तीन बजे की जाएगी। बता दें कि पूर्व के सालों की तुलना में इस बार दो हफ्ते पहले नतीजे की घोषणा हो रही है।

छात्र अपना रिजल्ट www.cisce.org पर लॉग ऑन कर देख सकते हैं। छात्र अपना रिजल्ट एक एसएमएस भेजकर भी प्राप्त कर सकते हैं। अपने मैसेज बॉक्स में टाइप करें- ISC और 7 अंकों वाला ID. इसके बाद मैसेज को 09248082883 पर भेज दें।
गौर हो कि इस साल कुल 42,880 छात्रों ने आईएससी परीक्षा दी थी जो कि 8 फरवरी से शुरू होकर 8 अप्रैल, 2016 तक चली थी।

परीक्षा आयोजित करने वाले द कौंसिल फॉर इंडियन स्कूल सार्टिफिकेट एक्जामिनेशन ने पहली बार लाइव इंक कैरेक्टर रिकगनेशन (एलआईसीआर) तकनीक का इस्तेमाल किया है जिससे नतीजे जल्द तैयार करने में मदद मिली। सीआईएसईसी के मुख्य कार्यकारी और सचिव गैरी एरेथून ने एक बयान में बताया कि कौंसिल शुक्रवार (छह मई) को दिन में तीन बजे परिणाम की घोषणा करेगा। एलआईसीआर तकनीक का इस्तेमाल करने वाले हम दुनिया के पहले परीक्षा बोर्ड हैं।

Trending news