CISF की नजरों से नहीं बच पाया तस्कर, कुछ यूं खुला डेढ़ करोड़ की नकदी का राज
Advertisement
trendingNow1487968

CISF की नजरों से नहीं बच पाया तस्कर, कुछ यूं खुला डेढ़ करोड़ की नकदी का राज

कोलकाता एयरपोर्ट में एक शख्‍स की निगाहों ने सीआईएसएफ के सामने बोल दिया और उसे सलाखों के पीछे भेज दिया गया.

सीआईएसएफ ने अनवर नामक शख्‍स के बैग से 1 करोड़ 41 लाख 04 हजार 900 रुपए बरामद किए गए.

नई दिल्‍ली: कहते हैं कि आप कितना भी कोशिश कर लें लेकिन आपकी निगाहें कभी झूठ नहीं बोलती है. निगाहों की इसी सच्‍चाई ने कोलकाता एयरपोर्ट में एक शख्‍स को सलाखों के पीछे भेज दिया. दरअसल, यह शख्‍य करीब 1.41 करोड़ रुपए को गैरकानूनी तरीके से अगरगता ले जाने की कोशिश कर रहा था. कोलकाता एयरपोर्ट की सुरक्षा संभाल रही सीआईएसएफ के इंटेली‍जेंस विंग के अधिकारियों ने इस शख्‍स की निगाहों में कुछ संदेहास्‍पद दिखा. 

  1. कोलकाता से अगरतला जा रहा था यह शख्‍स
  2. त्रिपुरा के दुर्गापुर का रहने वाला है यह शख्‍स
  3. बैगे से बरामद किए गए हैं 1.41 करोड़ रुपए

सीआईएसएफ के असिस्‍टेंट इंस्‍पेक्‍टर जनरल हेमेंद्र सिंह के अनुसार, संदेश के आधार पर इस शख्‍स के सामान की तलाशी ली गई. तलाशी के दौरान इस शख्‍स के चेन-इन बैगेज से 1 करोड़ 41 लाख रुपए बरामद किए गए. इन रुपयों के बाबत इस शख्‍स के पास कोई वैद्य दस्‍तावेज नहीं था. सीआईएसएफ की इंटेलीजेंस विंग ने इस शख्‍स को आयकर विभाग के सुपुर्द कर दिया है. आयकर विभाग ने इस शख्‍स को हिरासत में लेकर अपनी जांच शुरू कर दी है.

fallback

  

कोलकाता से अगरलता जा रहा था यह शख्‍स
सीआईएसएफ के असिस्‍टेंट इंस्‍पेक्‍टर जनरल हेमेंद्र सिंह के अनुसार, हिरासत में लिए गए शख्‍स की पहचान 29 वर्षीय अनवर इस्‍लाम के रूप में हुई है. अनवर मूल रूप से पश्चिⶥमी त्रिपुरा के दुर्गापुर इलाके का रहने वाला है. अवनर को गुरुवार (11 जनवरी) की सुबह 9.55 बजे कोलकाता एयरपोर्ट से अगरतला जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट एआई-743 से रवाना होना था. अनवर सुबह करीब 7.45 बजे कोलकाता एयरपोर्ट पहुंचा था. 

हर सिक्‍योरिटी प्‍वाइंट को परख रहीं थी अनवर की निगाहें
सीआईएसएफ के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, एयरपोर्ट पर अपने वाला लगभग हर मुसाफिर टर्मिनल में होने वाली प्रक्रियाओं से वाकिफ होता है. ज्‍यादातर देखा गया है कि मुसाफिर टर्मिनल में पहुंचते हैं और अपने टिकट-पहचानपत्र की जांच कराकर सीधे टर्मिनल में प्रवेश कर जाते हैं. लेकिन, अवनर के साथ ऐसा नहीं था. वह गेट नंबर 2 के पास खड़ा जरूर था, लेकिन उसकी निगाहे हर सिक्‍योरिटी प्‍वाइंट का बारीक निरीक्षण कर रही थी.

fallback

सीआईएसएफ ने टर्मिनल गेट पर रोका गया
उन्‍होंने बताया कि अनवर की इसी हरकत को देखकर सीआईएसएफ इंटेलीजेंस के अधिकारियों को शक हुआ. जिसके चलते उसे जांच के लिए टर्मिनल के गेट नंबर दो पर रोक लिया गया. उसके पास मौजूद सामान का एक्‍सरे कराया गया. एक्‍स-रे के दौरान बैग में छिपाए गए 1 करोड़ 41 लाख 04 हजार 900 रुपए बरामद किए गए. सीआईएसएफ ने तत्‍काल इस बाबत आयकर विभाग को सूचना देकर अनवर को उनके हवाले कर दिया गया. 

Trending news