टॉयलेट में मिले लावारिस बैग से IGI एयरपोर्ट में मची खलबली, बैग खोला तो...
Advertisement

टॉयलेट में मिले लावारिस बैग से IGI एयरपोर्ट में मची खलबली, बैग खोला तो...

दिल्‍ली एयरपोर्ट के टॉयलेट से सीआईएसएफ ने बरामद किया 9 किलो सोना 

दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर लावारिस बैग से निकले सोने के बिस्कुट

नई दिल्‍ली, इंदिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट के एक टॉयलेट में मिले एक लावारिस बैग की खबर ने पूरे टर्मिनल में हड़कंप मचा दिया. सुरक्षा जांच के बाद जब इस बैग को खोला गया तो टॉयलेट में मौजूद हर शख्‍स की आंखे खुली की खुली रह गई. दरसअल, बैग मिलने के बाद सुरक्षा एजेंसियों को आशंका थी कि बैग में कोई विस्‍फोटक या आपत्तिजनक वस्‍तु हो सकती है. लेकिन जब बैग खोला गया तो उसके भीतर सोना ही सोना नजर आया. वजन करने पर पता चला कि बैग के भीतर से बरामद सोने का भार नौ किलो है. बरामद किए गए सोने की कीमत करीब तीन करोड़ रुपए आंकी गई है. सीआईएसएफ ने फिलहाल सोने से भरे इस बैग को कस्‍टम के हवाले कर दिया है. 

  1. IGI एयरपोर्ट के टॉयलेट में मिला था लावारिस लैपटॉप बैग
  2. बैग के भीतर से बरामद हुआ 9 किलो सोना
  3. तीन करोड से अधिक है बरामद सोने की कीमत 

टॉयलेट पॉट के पास पड़ा पाया गया था बैग
सीआईएसएफ के सहायक महानिरीक्षक हेमेंद्र सिंह के अनुसार रात्रि करीब 11.55 बजे सीआईएसएफ की इंटेलीजेंस विंग को सूचना मिली कि इंटरनेशनल ट्रांसफर एरिया स्थिति एक टॉयलेट में काफी देर से काले रंग का एक लैपटॉप बैग पड़ा हुआ है. बैग में विस्‍फोटक की आशंका के चलते तत्‍काल सीआईएसएफ की बम डिटेक्‍शन एण्‍ड डिस्‍पोजल स्‍क्‍वायड (बीडीडीएस) को बुलाया गया. सीआईएसएफ और एयरपोर्ट के अन्‍य आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए. बीडीडीएस टीम ने अत्‍याधुनिक उपकरणों से बैग की जांच की. जिसमें कुछ भी संदिग्‍ध संकेत नहीं मिला. जिसके बाद बैग खोलने का फैसला लिया गया. बैग खोलते ही सब की आंखे खुली की खुली रह गई. दरअसल बैग के भीतर सोने के नौ बडे बडे टुकडे़ पड़े हुए थे. हर एक टुकड़े का भार करीब एक किलो था. बैग से सोने की बरामदगी के बाद सीआईएसएफ ने कस्‍टम को बुलाकर सोना उनके हवाले कर दिया.  

सोना तस्‍करी की आशंका
सीआईएसएफ और कस्‍टम की संयुक्‍त टीम को आशंका है कि सोने को तस्‍करी के इरादे से आईजीआई एयरपोर्ट लाया गया होगा. एयरपोर्ट से सोना बाहर निकालने की कोई तरकीब नजर न आने के चलते तस्‍कर सोने से भरे बैग को टॉयलेट के भीतर छोड कर फरार हो गया. आशंका यह भी लगाई जा रही है कि तस्‍करों ने किसी एयरपोर्ट कर्मी के साथ मिलकर यह षडयंत्र तैयार किया हो कि वह टॉयलेट में बैग छोडकर चला जाएगा. बाद में एयरपोर्ट कर्मी सोना लेकर स्‍टाफ गेट से बाहर आ जाएगा. सोना छोडने के बाद एयरपोर्ट कर्मी टॉयलेट में पहुंचता, इससे पहले इस बैग के बाबत सीआईएसएफ को भनक लग गई. जिसके चलते तस्‍करों का षडयंत्र विफल हो गया.

सीसीटीवी से खोजा जा रहा है बैग लाने वाले का सुराग
सीआईएसएफ और कस्‍टम की टीम सीसीटीवी फुटेज के जरिए उस शख्‍स का पता लगाने का प्रयास कर रहे है, जो बैग को लेकर टॉयलेट में गया था. सीआईएसएफ के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार रात्रि 12 बजे अंतरराष्‍ट्रीय उड़ानों का पीक टाइम होता है. उस समय एक साथ 100 से अधिक विमानों का आवागमन होता है. हर विमान में करीब 200 से 300 यात्री होते हैं. ऐसे में 20 से 30 हजार यात्रियों का सीसीटीवी फुटेज देखने में समय लग रहा है. उनका दावा है कि वह जल्‍द ही टॉयलेट में बैग रखने वाले शख्‍स का पता लगा लेंगे. 

Trending news