CJI ने ब्रदर जजों को दी अलग अलग बैठने की सलाह, जानिए क्या है वजह
Advertisement

CJI ने ब्रदर जजों को दी अलग अलग बैठने की सलाह, जानिए क्या है वजह

देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए भारत के प्रधान न्यायाधीश (CJI) एस ए बोबडे ने ब्रदर जजों को सुनवाई के दौरान अलग- अलग बैठने की सलाह दी है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए भारत के प्रधान न्यायाधीश (CJI) एस ए बोबडे ने ब्रदर जजों को सुनवाई के दौरान अलग- अलग बैठने की सलाह दी है. सीजेआई ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सभी जज ऐहतियात बरतें और आवश्यक सामाजिक दूरी का पालन करें. 

प्रधान न्यायाधीश एस ए बोबडे, न्यायमूर्ति ए एस बोपन्ना और न्यायमूर्ति वी रामासुब्रमणियन की पीठ बुधवार को मुंबई की तटीय सड़क परियोजना से संबंधित मामले की सुनवाई कर रही थी. इस दौरान एस ए बोबडे अपने चैंबर से पीठ की अध्यक्षता कर रहे थे, जबकि बाकी दो न्यायाधीश न्यायालय में बैठकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई से जुड़े थे. उसी समय CJI एस ए बोबडे ने ब्रदर जजों को सामाजिक दूरी का पालन करने की सलाह दी. 

प्रधान न्यायाधीश ने कहा कि, ‘हम किसी और दिन इस मामले की सुनवाई करेंगे क्योंकि आज हमें कुछ दिक्कत है. हमें अलग अलग बैठने की सलाह दी गई है. मैं उम्मीद करता हूं कि सब कुछ ठीक है. लेकिन एहतियात के तौर पर हमें अलग अलग बैठना होगा. ’इस मामले में पेश हुये सालिसीटर जनरल तुषार मेहता ने पीठ से कहा कि सब कुछ ठीक होगा. इस पर प्रधान न्यायाधीश ने टिप्पणी की कि ‘उम्मीद है.’

CJI की सलाह पर ब्रदर जजों ने अमल भी शुरू कर दिया. न्यायमूर्ति धनन्जय वाई चन्द्रचूड़, न्यायमूर्ति इन्दु मल्होत्रा और न्यायमूर्ति के एम जोसफ, अपने अपने चैंबर से न्यायालय की कार्यवाही करते दिखाई दिए. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के अटॉर्नी जनरल के के वेणुगोपाल होम के स्टाफ का एक सदस्य  कोविड-19 संक्रमित मिला था. इसके बाद वेणुगोपाल होम आइसोलेशन में चले गए. तब से सुप्रीम कोर्ट में कोविड प्रोटोकॉल पर सख्ती से अमल शुरू कर दिया गया है. 

LIVE TV

Trending news