Punjab: अटक गई Navjot Singh Sidhu की ताजपोशी? Congress आलाकमान और कैप्टन में ठनी
Advertisement
trendingNow1943969

Punjab: अटक गई Navjot Singh Sidhu की ताजपोशी? Congress आलाकमान और कैप्टन में ठनी

Punjab के सीएम Amarinder Singh ने सोनिया गांधी को चिट्ठी लिख कर नाराजगी जताई है. उन्होंने आरोप लगाया है कि पार्टी आलाकमान राज्य की राजनीति में दखल दे रहा है.

नवजोत सिंह सिद्धू (फाइल फोटो) | फोटो साभार: PTI

चंड़ीगढ़: पंजाब (Punjab) में कांग्रेस (Congress) की मुश्किल कम होती नहीं दिख रही है. नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) और कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) की जंग की सुलह करवाने में आलाकमान के पसीने छूट रहे हैं. पहले खबर आई कि सिद्धू को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष बनाकर सुलह करवा दी जाएगी, लेकिन सूत्रों के मुताबिक कैप्टन अमरिंदर सिंह को ये मंजूर नहीं है इसलिए पेंच फंसा हुआ है.

  1. पार्टी को भुगतना पड़ सकता है खामियाजा- कैप्टन
  2. हरीश रावत करेंगे कैप्टन को मनाने की कोशिश
  3. सिद्धू की बयानबाजी से सोनिया गांधी नाराज

पंजाब कांग्रेस में क्या खत्म होगी कलह?

बताया जा रहा है कि कैप्टन ने सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को एक और चिट्ठी लिखकर अपनी नाराजगी जता दी है. इस बीच खबर ये भी है कि पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत (Harish Rawat) चंडीगढ़ में कैप्टन से मुलाकात कर कलह खत्म करने की कोशिश कर सकते हैं.

दिल्ली दरबार तक पहुंची सिद्धू और कैप्टन की जंग

ना ताल ना मेल, फिर भी पंजाब में कांग्रेस में सब ऑल इज वेल है. पंजाब में नवजोत सिंह सिद्धू और कैप्टन अमरिंदर सिंह की जंग दिल्ली दरबार तक पहुंच चुकी है. मेल-मुलाकात और मीटिंग का दौर जारी है. लेकिन नेता एक सुर में कह रहे हैं सब ठीक है. घर की बात घर में सुलझा ली जाएगी. ये अलग बात है कि खबरें और नेताओं के बयानों में जमीन आसमान का फर्क है.

ये भी पढ़ें- तीसरी लहर को लेकर अगले 125 दिन हैं बेहद महत्वपूर्ण, स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी चेतावनी

पार्टी आलाकमान को कैप्टन की चिट्ठी

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने चिट्ठी में आरोप लगाया है कि पार्टी आलाकमान पंजाब सरकार और राज्य की राजनीति में दखल दे रहा है. नेतृत्व के दखल का खमियाजा पार्टी और सरकार दोनों को भुगतना पड़ सकता है.

माना जा रहा है कैप्टन अमरिंदर सिंह की इस चिट्ठी से पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष पद पर नवजोत सिद्धू की ताजपोशी अटक गई है.

हालांकि पंजाब कांग्रेस के नेता राजकुमार वेरका ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोनिया गांधी को जो चिट्ठी लिखी है, वो एक सियासी नोट है कि किस-किस को जगह दी जानी चाहिए. ये सलाह है. इसे शिकायत के तौर पर लेना ठीक नहीं है.

ये भी पढ़ें- 13 साल की चीयरलीडर पर चाकू से 114 बार किए ताबड़तोड़ वार, पैर पर लिख दिया 'कर्मा'

इससे पहले शुक्रवार को नवजोत सिंह सिद्धू ने सोनिया गांधी से मुलाकात की थी. उनके साथ राहुल गांधी और पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत भी थे. सूत्रों के मुताबिक, इस दौरान सोनिया गांधी ने सिद्धू की बयानबाजी को बेवजह बताकर नाराजगी जताई थी. हालांकि बैठक बेनतीजा रही और आखिरी फैसला सोनिया गांधी पर छोड़ दिया गया.

आज होगी हरीश रावत और कैप्टन की मुलाकात

जान लें कि पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत आज चंडीगढ़ जाने वाले हैं. जहां कैप्टन अमरिंदर सिंह से उनकी मुलाकात भी होगी. तो देखना ये होगा कि आखिर सिद्धू और अमरिंदर की बिग फाइट पर आज क्या कोई फैसला हो पाएगा. सोनिया गांधी आखिर हरीश रावत के जरिए कैप्टन को कौन सा संदेश देने वाली हैं और पंजाब में कांग्रेस का असल कैप्टन कौन होगा?

LIVE TV

Trending news