ओमिक्रॉन: कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए दिल्ली कितनी तैयार? CM केजरीवाल ने बताया प्लान
X

ओमिक्रॉन: कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए दिल्ली कितनी तैयार? CM केजरीवाल ने बताया प्लान

कोरोना के नए वैरिएंट की दहशत के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए मुकम्मल तैयारियां हैं. इस बार ऑक्सीजन की किल्लत न हो इसके लिए भी तैयारी कर ली गई है. 

ओमिक्रॉन: कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए दिल्ली कितनी तैयार? CM केजरीवाल ने बताया प्लान

नई दिल्ली: कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) को लेकर सरकार अलर्ट पर है. संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए दिल्ली कितनी तैयार है? इस बाबत मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जानकारी दी है. सीएम केजरीवाल ने सभी विभागों के साथ मीटिंग की और तैयारियों का जायजा लिया. क्या-क्या जरूरत पड़ सकती है, कितने बेड, कितने मेन पॉवर की जरूरत है? सरकार ने इन सभी बातों का आंकलन किया है.  मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, फिलहाल 30 हजार ऑक्सीजन बेड तैयार हैं. 10 हजार बेड तैयार हैं. 6800 ICU बेड अंडर कंस्ट्रक्शन हैं. केजरीवाल ने कहा, हमारी तैयारी 63 हजार बेड की है.

दिल्ली सरकार की तैयारियां पूरी 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा, 27 हजार ऑक्सीजन बेड्स शॉर्ट नोटिस में तैयार हो सकते हैं. 32 तरह की मेडिसिन का 2 महीने का बफर स्टॉक ऑर्डर किया जा रहा है. सीएम केजरीवाल ने कहा कि ओमिक्रॉन (Omicron) के लिहाज से होम आइसोलेशन की तैयारी भी दुरुस्त कर रहे हैं. पिछली बार ऑक्सीजन की ट्रेन आ गई थीं लेकिन स्टोरेज कैपिसिटी नहीं थी. अब दिल्ली में 442 मेट्रिक टन ऑक्सीजन की स्टोरेज कैपिसिटी कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Omicron की दहशत के बीच CM योगी ने जारी की गाइडलाइंस, हाई लेवल टीम को दिए निर्देश

हर अस्पताल की रहेगी सही जानकारी

ऑक्सीजन को लेकर कोई कन्फ्यूजन नरहे इसके लिए दिल्ली में जितने अस्पतालों में ऑक्सीजन टैंक्स हैं उनमें टेलिमिट्री डिवाइस लगाएंगे इससे लाइव इनपुट मिल सकेंगे. वहीं 6000 ऑक्सीजन सिलेंडर चीन से इम्पोर्ट किये गए हैं. दिल्ली में 3 री-फिलिंग प्लांट हैं. 2900 मेट्रिक टन ऑक्सीजन रिफिलिंग कर सकते हैं. सीएम केजरीवाल ने कहा, दिल्ली में 15 ऑक्सीजन टैंकर खरीदे जा रहे हैं.

LIVE TV

Trending news